HomeBiharअब इंतजार हो रहा खत्म : वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन कल से रांची...

अब इंतजार हो रहा खत्म : वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन कल से रांची स्टेशन से पटना के लिए होगी रवाना, जानें टाइम टेबल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: रांची से पटना जाने वाले यात्रियों का सपना साकार हो रहा है. मंगलवार को वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रांची रेलवे स्टेशन से पटना के लिए रवाना होगी. इसको लेकर रांची रेल मंडल की ओर से तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. कल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का उद्घाटन करेंगे.

आपको बता दें कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 27 जून को रांची से पटना के लिए 10 बजकर 30 मिनट पर खुलेगी और फिर शाम 5 बजकर 25 मिनट पर पटना जंक्शन पहुंचेगी. इस ट्रेन का नियमित परिचालन 28 जून से होगी. यह ट्रेन 28 जून से पटना से रांची के लिए सुबह 7 बजे रवाना होगी और फिर दोपहर 1 बजे रांची रेलवे स्टेशन पहुंचेगी.

28 जून को वापसी में ये ट्रेन रांची से पटना के लिए शाम 4 बजकर 15 मिनट पर रवाना होगी और फिर रात 10 बजकर 5 मिनट पर पटना जंक्शन पहुंचेगी. यह ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी. मंगलवार को यह ट्रेन नहीं चलेगी.

रेलवे की ट्रैक, प्लेटफॉर्म की साफ-सफाई सहित यात्रियों की विशेष सुविधा देने के लिए रांची रेल मंडल पूरी तरह से तत्पर नजर आ रही है. प्लेटफॉर्म नंबर 1 और 2 के मुख्य मार्ग पर यात्रियों के लिए इस ट्रेन में यात्रा करने के दौरान विशेष सुविधा मुहैया कराई जा रही है.

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को रवाना करने के लिए मुख्य अतिथि के तौर पर महामहिम राज्यपाल सहित रेलवे के सभी पदाधिकारी कल रांची रेलवे स्टेशन पर प्लेटफॉर्म नंबर 1 से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. वहीं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस ट्रेन को रवाना करने में अपना मुख्य योगदान देंगे. रेलवे सुरक्षा बल के साथ-साथ रेलवे स्टेशन परिसर में जिला बल भी तैनात किए जा रहे हैं. स्टेशन के बाहरी छोर पर इस ट्रेन के बारे में कई खूबियों को पोस्टर के माध्यम से दिखाया गया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments