HomeBiharबिहार के दो जिलों में आज हो सकती है बारिश, 17 शहरों...

बिहार के दो जिलों में आज हो सकती है बारिश, 17 शहरों में हीट वेव की चेतावनी

लाइव सिटीज, पटना: उत्तर बिहार के लोगों को जल्द गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग के अनुसार 12 जून से उत्तर बिहार के सभी 19 जिलों में हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा होने का पूर्वानुमान है. आज शनिवार (10 जून) को किशनगंज और अररिया में हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है.

कल रविवार (11 जून) को भी एक-दो जिलों में ही वर्षा हो सकती है. बाकी अन्य जिलों में गर्मी का सितम बरकरार रहेगा. 12 जून से लगातार उत्तर बिहार के सभी जिलों में वर्षा होने का पूर्वानुमान है. हालांकि दक्षिण बिहार के लोगों को अभी गर्मी से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं दिख रही है. दक्षिण बिहार के सभी जिलों में अगले पांच दिनों तक गर्मी सताएगी. उष्ण लहर और लू की स्थिति बरकरार रहेगी.

आज मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश के 17 जिलों में हीट वेव की चेतावनी दी गई है. इनमें राजधानी पटना समेत नौ जिलों की स्थिति बेहद खराब और अधिक तापमान के साथ भीषण लहर एवं लू की चेतावनी दी गई है. इन जिलों में पटना के अलावा पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, भोजपुर, शेखपुरा, बेगूसराय, खगड़िया, नालंदा और बांका शामिल है. इसके अलावा भागलपुर, सुपौल, जमुई, कटिहार, नवादा, सीवान, औरंगाबाद और जमुई में मध्यम स्तर की उष्ण लहर, लू के साथ हीट वेव की संभावना है. इन जिलों के लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है.

बीते शुक्रवार को राज्य के अधिसंख्य जिलों में गर्मी की स्थिति बरकरार रही. शुक्रवार की शाम जारी रिपोर्ट के अनुसार, 19 जिलों में हीटवेव दर्ज किया गया. इनमें राजधानी पटना समेत 10 जिलों में भीषण गर्मी, भीषण उष्ण लहर और लू की स्थिति बनी रही. पटना के अलावा मोतिहारी, खगड़िया, बांका, शेखपुरा, सबौर, वाल्मीकि नगर, वैशाली, नालंदा और भोजपुर में भीषण गर्मी देखी गई. इन जिलों में अति तीव्र हीटवेव की स्थिति बनी रही.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments