HomeBiharसोमवार को होगा पटना से रांची के लिए वंदे भारत ट्रेन का...

सोमवार को होगा पटना से रांची के लिए वंदे भारत ट्रेन का ट्रायल, जानें शेड्यूल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार की राजधानी पटना से रांची को जोड़ने वाली वंदे भारत ट्रेन ट्रायल रन के लिए तैयार है. यह ट्रेन महज छह घंटे में पटना से रांची पहुंच जाएगी. इसके ट्रायल रन का शेड्यूल भी जारी हो गया है. सोमवार को पटना से 12 जून को सुबह 6.55 बजे ट्रायल के लिए निकलेगी, जो 1 बजे रांची पहुंचेगी.

पटना से ट्रायल के लिए निकलकर सुबह 8:20 बजे गया स्टेशन पहुंचेगी और 11:30 बजे बरकाकाना पहुंचेगी. दोपहर 1 बजे यह ट्रेन रांची रेलवे स्टेशन पहुंचेगी. तमाम रेलवे स्टेशन मास्टर अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है. इस दौरान जहानाबाद स्टेशन, कोडरमा, हजारीबाग में भी ट्रेन रूकेगी.

ट्रैकों के मेंटेनेंस से लेकर के तमाम व्यवस्था पूर्ण कर ली गई है. अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस वंदे भारत ट्रेन ट्रायल के बाद यात्रियों के लिए शुरू किया जाएगा, हालांकि ट्रायल के समय जो कुछ भी परेशानियां होंगी, उसको ठीक करने के बाद ही हरी झंडी दिखाकर रेल यात्रियों के लिए इसे शुरू किया जाएगा. पटना से रांची पहुंचने के बाद उसी दिन 12 जून को 14.20 बजे वंदे भारत ट्रेन पटना के लिए रवाना होगी 8:25 बजे पटना पहुंचेगी. इसके अलावा रांची से खुलने के बाद बरकाकाना और गया रुकते हुए पटना पहुंचेगी.

वंदे भारत ट्रेन ट्रायल को लेकर पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार दानापुर, मुगलसराय और धनबाद डिवीजन के सीनियर डिविजनल ऑपरेशंस मैनेजर को पत्र लिखकर तमाम व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा है. पत्र के मुताबिक दानापुर के एक ट्रैफिक इंस्पेक्टर को पटना से गया तक फुट प्लेटिंग और मिनट टू मिनट टाइम रिकॉर्डिंग करने को कहा गया है, जबकि धनबाद डिवीजन को गया से रांची जाने और लौटने के दौरान फुट प्लेटिंग और मिनट टू मिनट टाइम रिकॉर्डिंग करना है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments