HomeBiharपटना में सफर हुआ सस्ता: पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से 25 रुपये में...

पटना में सफर हुआ सस्ता: पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से 25 रुपये में पहुंचेंगे एयरपोर्ट और एम्स; देखें किराए की लिस्ट

लाइव सिटीज, पटना: पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से शहर के महत्वपूर्ण स्थानों पर आवागमन को सुलभ बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं ताकि पटनाइट्स आसानी से अपने गंत्वय स्थान तक पहुंच सके। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से एयरपोर्ट और एम्स का किराया तय कर दिया है ।

अब पटनाइट्स पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से अब 25 रुपये में एयरपोर्ट और 37 रुपये में नगर बस से एम्स पहुंच सकते हैं। गांधी मैदान और दानापुर स्टेशन के लिए भी सीधे नगर बस सेवा की सुविधा पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से मिलेगी। शनिवार को इन बसों का ट्रायल किया गया। पहले चरण में नगर सेवा की 15 बसें पाटलिपुत्र बस टर्मिनल से चलेंगी। पथ परिवहन निगम ने ट्रायल को सफल बताया है। नगर बस का न्यूनतम छह रुपये किराया निर्धारित किया गया है।

नगर बस सेवा में बसों की संख्या बढ़कर 145 हो गई है। इसमें 35 एसी और 105 नान एसी बसें चल रही हैं। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम, बसों की संख्या बढ़ाकर नागरिकों को सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट सेवा की तरफ आकर्षित कर रहा है। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम नयी बसों का हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, बिहारशरीफ और बिहटा रूट पर भी परिचालन कर रहा है। नगर बस सेवा में अब एक भी डीजल बस नहीं रह गई हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments