HomeBiharबिहार के सभी जिलों में वज्रपात की चेतावनी, दो दिनों तक झमाझम...

बिहार के सभी जिलों में वज्रपात की चेतावनी, दो दिनों तक झमाझम बारिश देगी सुकून

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में प्री मानसून पूरी तरह सक्रिय हो चुका है. बीते मंगलवार से ही राज्य के कई जिलों में वर्षा के साथ वज्रपात गिरने की खबर सामने आई है. वज्रपात से तीन लोगों की मौत भी हो चुकी है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार और गुरुवार को भी राज्य के लगभग सभी जिलों में बारिश के साथ वज्रपात और 40 से 50 किलोमीटर झोंके के साथ तेज हवा की संभावना है. उत्तर बिहार में बुधवार (08 मई) को अधिक वर्षा और वज्रपात के साथ आंधी तूफान की चेतावनी दी गई है .

दक्षिण बिहार के सभी जिलों के लोगों को वज्रपात से अलर्ट रहने की चेतावनी दी गई है. दक्षिण बिहार में उत्तर पूर्व इलाके के भागलपुर, बांका, मुंगेर, खगड़िया जिले में अधिक वर्षा के साथ आंधी तूफान और तेज हवा की चेतावनी दी गई है. बिहार भीषण गर्मी के प्रकोप में था, लेकिन पूर्वी हवा के प्रभाव के कारण अधिकतम तापमान में  गिरावट दर्ज हुई. मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार कल जो बिहार के उत्तर पूर्वी भाग पर चक्रवातीय परिसंचरण बना हुआ था वह आज कमजोर पड़ गया है.

पिछले दो दिनों से धीरे-धीरे बंगाल की खाड़ी से नम हवा बिहार की ओर आ रहा था जिस कारण पूरे बिहार में बादल छाए हुए हैं. खासकर उत्तर पूर्वी भाग एवं तराई वाले जिलों में अधिक वर्षा का पूर्वानुमान है. मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने के साथ-साथ काल बैसाखी का प्रकोप होने की संभावना जताई है जिसमें जो बादल बनते हैं एक तरफ गर्मी रहती है

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments