HomeBiharगांधी मैदान में आज हजारों को मिली नौकरी, नीतीश और तेजस्‍वी के...

गांधी मैदान में आज हजारों को मिली नौकरी, नीतीश और तेजस्‍वी के हाथों पुलिसकर्मियों को मिला नियुक्ति पत्र

लाइव सिटीज, पटना: बिहार पुलिस को बुधवार को आधिकारिक तौर पर 10 हजार 459 पुलिसकर्मी मिल गए. इनमें करीब 3900 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. इसके साथ ही राज्य में पुलिसकर्मियों का आंकड़ा एक लाख दस हजार के करीब हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गांधी मैदान में उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव, ऊर्जा मंत्री विजेंद्र यादव एवं वित्‍त मंत्री विजय कुमार चौधरी के साथ नियुक्ति पत्र बांटा.

कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव विशिष्ट अतिथि थे। वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी और ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव भी कार्यक्रम में उपिस्थत रहे. बिहार पुलिस में नवचयनित 2213 दारोगा व सार्जेंट जबकि 8246 सिपाहियों को समारोह में शामिल होने के लिए वर्दी में गांधी मैदान बुलाया गया था। नियुक्ति पत्र मिलने के बाद सभी पुलिसकर्मियों को बुनियादी प्रशिक्षण दिया जाएगा.

बता दें कि गांधी मैदान में नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को लेकर 15 नवंबर से ही आमलोगों का प्रवेश बंद कर दिया गया है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से 15 एवं 16 नवंबर को आमजन का प्रवेश रोका गया है. आयुक्‍त कार्यालय की ओर से यह रोक लगाई गई है। ऐतिहासिक गांधी मैदान में तैयारियों का जायजा आयुक्‍त समेत डीएम और एसएसपी ने लिया. समारोह को लेकर सुबह से ही नवनियुक्‍त सिपाहियों का गांधी मैदान में जमावड़ा होने लगा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments