HomeLok Sabha Election 2024गोपालगंज के RJD उम्मीदवार मोहन प्रसाद का नामांकन रद्द करने की याचिका...

गोपालगंज के RJD उम्मीदवार मोहन प्रसाद का नामांकन रद्द करने की याचिका पर आज होगी सुनवाई, जानें क्या है मामला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: गोपालगंज से आरजेडी उम्मीदवार मोहन प्रसाद गुप्ता के खिलाफ याचिका पर पटना हाईकोर्ट में अब 4 नवंबर की सुबह साढ़े दस बजे ऑनलाइन सुनवाई की जाएगी. बीजेपी की ओर से दायर करवाई गई इस याचिका में मोहन प्रसाद गुप्ता पर चुनावी हलफनामे में आपराधिक इतिहास की पूरी जानकारी नहीं देने के आरोप लगाते हुए नामांकन रद्द करने की मागं की गई है. पटना हाईकोर्ट में गोपालगंज के एक मतदाता दीपू कुमार ने मोहन प्रसाद गुप्ता के नामांकन के जांच की मांग की है.

याचिका में ये आरोप लगाया गया है कि रिटर्निंग ऑफिसर ने इनके नामांकन को गलत और अनुचित तरीके से स्वीकार किया गया है. इसमें तथ्यों को छुपा कर गलत हलफनामा दाखिल करने का आरोप लगाया गया है. इस मामले में गुरुवार को तब सुनवाई होनी थी जब बिहार के मोकामा और गोपालगंज में मतदान हो रहा था. इस याचिका पर पहले बुधवार को सुनवाई हुई थी और अब इस मामले में पटना हाईकोर्ट ने शुक्रवार यानि आज का दिन सुनवाई के मुकर्रर किया है.

इधर आरजेडी प्रत्याशी मोहन प्रसाद गुप्ता ने भी गुरुवार को बीजेपी आईएमआईएम और BSP कार्यकर्ताओं के खिलाफ नगर थाने में एफआइआर दर्ज कराया है. मोहन प्रसाद गुप्ता ने 11 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है. इसमें उन्होंने सन्नी सिंह विकास, अर्जुन सिंह, अरमान खान, विशाल सिंह, प्रेम रवि, रोशन कुमार, क्षत्रिय टाइगर यादव, गुड्डू कुमार, अनस सलाम, राजन, अभय यादव उनके खिलाफ अफवाह फैलाने का आरोप लगाया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments