HomeBiharभारत की लोक संस्कृति से विदेश में रह रहें G-20 देश के...

भारत की लोक संस्कृति से विदेश में रह रहें G-20 देश के भारतीयों को अपनापन की हुई अनुभुति: डाॅ.संजीव चौरसिया

लाइव सिटीज, पटना: महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर महाशिवरात्रि महोत्सव शोभा यात्रा अभिनंदन समिति, के द्वारा पटना के विभिन्न 26 स्थानों से शोभा यात्रा निकाली जायेगी। इन सभी शोभा यात्राओं का भव्य अभिनंदन पटना के बेली रोड स्थित खाजपुरा, शिव मंदिर के पास किया जायेगा।

गौरतलब हो कि इस महोत्सव के आयोजन के पूर्व एक साथ एक समय पर पटना के विभिन्न 251 मंदिरों पर जूम एप्प के माध्यम से वर्चुअल शिव चर्चा का अयोजन भव्य रूप से किया गया जिसमें हजारों की संख्या में महिलाएं एवं शिव भक्तगण शमिल हुए। इस वर्चुअल शिव चर्चा का सीधा प्रसारण डाक बाबा मंदिर, मखदुमपुर, दीघा में किया गया जिसमें नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा, दीघा विधायक सह कार्यक्रम संयोजक डाॅ. संजीव चौरसिया, पूर्व सांसद, ओम प्रकाश यादव, शिव परिवार के संस्थापक स्वामी हरीन्द्रानन्द महाराज की सुपुत्री लवली आनंद, डाॅ0 अमित व वार्ड पार्षद, सुशीला देवी, के साथ-साथ इस समिति के अन्य प्रमुख सदस्यगण प्रभात कुमार सिन्हा, मुकेश नंदन एवं अन्य लोग उपस्थित रहें।

इस शिव चर्चा में सभी मंदिरों के पुजारी के साथ आम जन मानस हजारों की संख्या में शिव भक्त श्रद्धालूगण वर्चअल शिव चर्चा से जुडे़। डाॅ0 चौरसिया ने बताया की विशेष रूप से इस वर्चुअल शिव चर्चा में जर्मनी, जापान, फ्रांस, अफ्रीकन देशों के साथ ग्लोबल-20 के 15 देश के लोग भी शामिल हुए। इस आयोजन से भारत की लोक संस्कृति से विदेश में रह रहें भारतीयों को भी अपनेपन की अनुभुति प्राप्त हुई।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments