HomeBiharबिहार में बदला शिक्षक बहाली का नियम तो टूट गई शादी! सोशल...

बिहार में बदला शिक्षक बहाली का नियम तो टूट गई शादी! सोशल मीडिया पर वायरल हुआ इकरारनामा

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में नयी शिक्षक नियमावली को लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों और नियोजित शिक्षकों द्वारा लगातार विरोध किया जा रहा है. इसी बीच बगहा के दियारा इलाके से एक ऐसी खबर आई . दरअसल नई शिक्षक नियमावली लागू होने के कारण एक युवक दूल्हा बनने से वंचित हो गया है.

बताया जा रहा है कि पश्चिमी चंपारण जिला के मधुबनी में एक युवक की शादी लड़की पक्ष वालों ने इस लिए तोड़ दी क्योंकि नए शिक्षक नियमावली के तहत शिक्षकों की भर्ती अब बीपीएससी के माध्यम से होगा और शिक्षक बनने के लिए फिर से परीक्षा पास करनी पड़ेगी.

वायरल इकरारनामा में दावा किया गया है कि बिहार सरकार ने शिक्षक भर्ती का नियम बदल दिया है, ऐसे में आपसी सहमति से शादी को तोड़ा जा रहा है.इकरारनामे में हाई स्कूल शिक्षक भर्ती के लिए वर्ष 2019 में आयोजित स्टेट परीक्षा में सफल युवक की शादी टूटने की चर्चा है.दर्ज इकरारनामे में धनहा के तमकुहा बाजार निवासी युवक ने दावा किया गया है कि उसने हाई स्कूल के लिए आयोजित शिक्षक पात्रता परीक्षा पास की थी.

इसके बाद उसकी शादी जटहां बाजार, उत्तर प्रदेश निवासी युवती से तय हुई थी.यह शादी इसी साल 23 मई को होनी थी.इसी बीच विभाग ने नई शिक्षक नियमावली 2023 को स्वीकृति प्रदान कर दी, जिसमें शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण और भर्ती के लिए जरूरी डिग्रीधारी अभ्यर्थी की बीपीएससी द्वारा परीक्षा लिए जाने का नियम है.इसकी जानकारी होने के बाद युवती के पिता ने शादी तोड़ते हुए इकरारनामा बनवाया ताकि भविष्य में किसी प्रकार की परेशानी न हो.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments