HomeBiharवर्षा के साथ तेज हवा चलने के आसार, मौसम विज्ञान केंद्र ने...

वर्षा के साथ तेज हवा चलने के आसार, मौसम विज्ञान केंद्र ने कहा-अलर्ट रहें

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: वर्तमान में पूर्वी उत्तर प्रदेश में कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इससे राज्य में हल्की वर्षा होने की आसार है. अगले दो दिनों तक मौसम की स्थिति इसी तरह की बनी रहेगी. पिछले चौबीस घंटे में राज्य में सबसे ज्यादा वैशाली के गरौल में 72.4 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई. मौसम में बदलाव के कारण राजधानी पटना में बुधवार सुबह से ही लोग उमस महसूस करने लगे. बादल छाए रहने के बाद भी मॉर्निंग वाकर्स पर तापमान का असर साफ दिख रहा था.

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के विज्ञानी संजय कुमार का कहना है कि वर्तमान में दिल्ली से लेकर बंगाल की खाड़ी तक मानसून की ट्रफ लाइन गुजर रही है. ट्रफलाइन के आसपास के इलाके में फिलहाल वर्षा हो रही है. वर्तमान में पूर्वी उत्तर प्रदेश में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. उसे बंगाल की खाड़ी से काफी नमी आ रही है, जिससे बिहार के विभिन्न क्षेत्रों में वर्षा हो रही है.

पूरे प्रदेश के वातावरण में नमी बनी हुई है. मंगलवार को भोजपुर, बक्सर, पटना, जमुई, नालंदा, शेखपुरा, अरवल, जहानाबाद, रोहतास, औरंगाबाद, गया के विभिन्न भागों में हल्की फुहारें दर्ज की गईं. मौसम विज्ञानियों का कहना है कि बुधवार को राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में तेज हवा चल सकती है. हवा की गति 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की उम्मीद है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments