HomeBiharपटना में भीषण गर्मी के कारण बदला गया स्कूलों का समय: अब...

पटना में भीषण गर्मी के कारण बदला गया स्कूलों का समय: अब 10:45 तक ही खुलेंगे स्कूल…पहले था ये टाइम

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में गर्मी ने अपना पिछला रिकार्ड तोड़ दिया है. बिहार के गया शहर में आसमान से आग बरस रहे हैं. यहां का तापमान दोपहर के करीब ही 43 डिग्री को पार कर गया. सुबह 10 बजते ही चेहरे को झुलसा देने वाली धूप और गर्म हवा के कारण लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में अब स्कूली बच्चों के सेहत पर असर नहीं पड़े. इसको लेकर पटना जिले में स्कूल बंद होने के समय में फिर से बदलाव कर दिया गया है. 

पटना जिला प्रशासन ने स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव करने को लेकर आदेश जारी किया है. 19 अप्रैल से पटना जिले के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल सुबह 10:45 तक ही संचालित होगी. पहले इसका समय 11.45 था.भीषण गर्मी के कारण बच्चों को हो रही परेशानियों को देखते हुए पटना जिला प्रशासन ने स्कूल का समय एक घंटा और कम कर दिया है.

आपको बता दें कि राजधानी पटना में लगातार चौथे दिन आज मंगलवार को हीटवेव की चेतावनी दी गई. बीते 24 घंटे में प्रदेश में 14 जिलों में हीटवेव दर्ज किया गया है. शेखपुरा में सर्वाधिक 43.4 डिग्री सेल्सियस इसके बाद पटना और खगड़िया में 43.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. मौसम विभाग की मानें तो दर्जनभर से अधिक जिले में मंगलवार को भी हीटवेव की चेतावनी दी गई थी.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना की मानें तो वर्तमान मौसमी विश्लेषण के अनुसार प्रदेश में पछुआ एवं उत्तर पछुआ हवा का प्रवाह समुद्र तल से औसत 5.8 किलोमीटर ऊपर बना हुआ है. जिसके प्रभाव से अगले 5 दिनों के दौरान प्रदेश का मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहेगा और अभी तापमान में कमी होने की कोई आसार नहीं बन रहे. मौसम विज्ञान केंद्र की माने तो अगले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में हवा की गति 10 से 20 किलोमीटर प्रति घंटे और झोंके के साथ 30 किलोमीटर रहने का पूर्वानुमान है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments