HomeBiharडॉलर के मुकाबले रुपया ऑल टाइम लो पर, लालू यादव ने केंद्र...

डॉलर के मुकाबले रुपया ऑल टाइम लो पर, लालू यादव ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, जानें क्या कहा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती से पैदा हुए भारी उतार-चढ़ाव के बीच रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 32 पैसे गिरकर 81.94 (प्रोविजनल) के ऑल टाइम लो पर आ गया. इंटरबैंक फॉरेन एक्सचेंज मार्केट में रुपये ने 81.52 के स्तर पर खुलने के साथ सकारात्मक शुरुआत की थी लेकिन कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव होने से रुपये पर दबाव देखा गया. जिसके बाद लालू यादव ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

सिंगापुर में अपना इलाज करा रहे लालू यादव ने कहा अपने ट्वीटर हैंडल के माध्यम से कहा है, डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया ऐतिहासिक रूप से सबसे कमजोर. डॉलर के मुकाबले रुपया बुरी तरह टूट कर पहली बार पहुंचा 83 के पार. रातों-रात नोटबंदी कर देश और देश की अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने वाले गिरते रुपए पर मुँह नहीं खोल रहे है। गरीबी,बेरोजगारी और महंगाई पर तो वो कभी बोलते ही नहीं.

देश की कमज़ोर अर्थव्यवस्था को लेकर आरजेडी सुप्रेमी लालू प्रसाद यादव ने सीधे तौर पर केंद्र पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि जब नोटबंदी की बात आती है तो ये लोग रातों रात कर देते हैं लेकिन अब जब डॉलर के मुकाबले रुपया 61 पैसे टूट गया और 83.01 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया तो कोई मुंह नहीं खोल रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments