HomeBiharआरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- दुनिया के अधूरे जीवन में पूर्णता...

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- दुनिया के अधूरे जीवन में पूर्णता ला देने की ताकत भारत के पास

लाइव सिटीज, भागलपुर: संघ प्रमुख मोहन भागवत आज बिहार दौरे पर भागलपुर आए हुए हैं. इस दौरान उन्होंने कुप्पाघाट स्थित आश्रम परिसर के सद्गुरु निवास का लोकार्पण किया. संता समाज और श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने गीता, वेद, उपनिषद के महत्वों को बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि भारत के पास आध्यात्मिक ताकत है, अधूरे जीवन को पूर्णता की ओर ले जाती है.

मोहन भागवत ने कहा की अपने संबोधन में संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भारतीय परंपराओं और वेदों को जीवन का मूल्य बताया. उन्होंने कहा कि”दुनिया के अधूरे जीवन को पूर्णता ला देने वाली बात भारत के पास है. इसलिए जबसे दुनिया का भारत के साथ परिचय हुआ है तब से सारे चिंतक कहते हैं हमारा प्रारंभ तो हमने पश्चिमी विचार से किया लेकिन भारतीय विचार सर्वोपरि है.

मोहन भागवत ने सदगुरू निवास का लोकार्पण किया. बता दें कि उनके आगमन को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख के दौरे को लेकर प्रशासन ने भी विशेष इंतजाम किए हैं. उनकी सुरक्षा में तैनात 300 जवानों का दस्ता मुस्तैद है. बता दें कि मोहन भागवत को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है. उनके साथ किशोर कुणाल भी साथ आए हैं. पूरे इलाके की निगरानी के लिए 67 कैमरे लगाए गए हैं. इस दौरान आश्रम परिसर पूरी तरह से सुरक्षा बलों के घेरे में है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments