HomeBiharबिहार राजस्व व भूमि सुधार विभाग में निकली 2506 पदों की भर्ती,...

बिहार राजस्व व भूमि सुधार विभाग में निकली 2506 पदों की भर्ती, आवेदन 27 सितंबर से

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में सरकारी नौकरी के इच्छुक या राजस्व व भूमि सुधार भर्ती का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट. बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग (डीएलआरएस) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए चार अलग-अलग भर्ती अधिसूचनाएं जारी की हैं. विभाग द्वारा 21 सितंबर को जारी भर्ती अधिसूचनाओं (सं. 01/2022, 02/2022, 03/2022 और 04/2022) के मुताबिक विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी (एएसओ), विशेष सर्वेक्षण कानूनगो, विशेष सर्वेक्षण अमीन और विशेष सर्वेक्षण लिपिक के कुल 2506 पदों पर भर्ती की जानी है.

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि डीएलआरएस द्वारा विज्ञापित सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती संविदा के आधार पर की जानी है. संविदा की अवधि आरंभ में 31 मार्च 2024 तक होगी, जिसे आवश्यता पड़ने पर विभाग द्वारा बढ़ाया जा सकेगा.

बिहार डीएलआरएस द्वारा विज्ञापित सभी 2500 से अधिक पदों पर भर्ती आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट, dlrs.bihar.gov.in या lrc.bih.nic.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे. आवेदन की प्रक्रिया 27 सितंबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 21 अक्टूबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे.

बिहार डीएलआरएस में सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी (एएसओ) पदों के लिए सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक और दो वर्ष का न्यूनतम अनुभव वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. आयु 21 वर्ष से कम और 37 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. वहीं, कानूनगो और अमीन पदों के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया होना चाहिए और आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए. दूसरी तरफ, क्लर्क पदों के लिए उम्मीदवारों को किसी भी विषय में स्नातक डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए और आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए.सभी पदों के लिए आयु सीमा गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी. बिहार के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट का भी प्रावधान है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments