HomeBihar70 फीट का रावण और 65 फीट का होगा मेघनाथ, रावण वध...

70 फीट का रावण और 65 फीट का होगा मेघनाथ, रावण वध में शामिल होंगे CM नीतीश और तेजस्वी यादव

लाइव सिटीज, पटना: कोरोना संक्रमण काल के 2 साल बाद इस बार दुर्गा पूजा की धूम चारों तरफ देखने को मिल रही है. लोगों में भी इस बार काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. पूजा समिति के तरफ से दुर्गा पूजा को खास बनाने के लिए बड़े-बड़े पंडाल, लाइटिंग की व्यवस्था की गई है. इसी कड़ी में अब रावण वध की तैयारी भी शुरू हो गया है. गांधी मैदान में रावण दहन कार्यक्राम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भी शामिल होंगे. कार्यक्रम के बाद आतिशबाजी भी होगी.

पटना के गांधी मैदान में रावण, मेघनाथ और कुंभकरण का पुतला बनाया जा रहा है. 70 फीट के रावण, 65 का मेघनाथ और 60 फीट का कुंभकरण का पुतला तैयार हो रहा है. विजयादशमी के दिन पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में रावण वध का कार्यक्रम होगा. दशहरा कमिटी के अध्यक्ष कमल नेपानी ने जानकारी दिया कि इस बार 70 फिट का रावण बनवाया जा रहा है. इसे बनाने के लिए पटना और गया के 10 कारीगर लगाए गए हैं.

बता दें कि विजयदशमी के दिन होने वाले रावण वध की तैयारी जिला प्रशासन की तरफ से की जा रही है. जिला प्रशासन की तरफ से लगातार गांधी मैदान का निरीक्षण किया जा रहा है. इस बार दुर्गा पूजा को लेकर के लोगों में काफी खुशी है, क्योंकि इस बार लोग दुर्गा पूजा में घूम सकेंगे और रावण वध भी देख सकेंगे. ऐसे में जिला प्रशासन के तरफ से गांधी मैदान में पहुंचने वाले भीड़ को लेकर खासा इंतजाम किया जा रहा है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments