HomeBiharनेपाल में बारिश से कमला नदी में उफान, जयनगर के कई गांवों...

नेपाल में बारिश से कमला नदी में उफान, जयनगर के कई गांवों में घुसा पानी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मधुबनी में बाढ़ का खतरा बढ़ रहा है. कमला नदी में लगातार बढ़ रहे जलस्तर से लोगों को डर सताने लगा है. नेपाल की तराई क्षेत्र में हो रही मूसलधार बारिश से कमला नदी के जलस्तर में तेजी से वृद्धि हो रही है. झंझारपुर में कमला बलान नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. भुतही बलान भी खतरे के निशान से 35 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है.

जिले के जयनगर में कमला नदी के जलस्तर में काफी बढ़ोतरी हो रही है. मंगलवार को सुबह से ही नदी के जलस्तर में वृद्धि होने लगी. वृद्धि का क्रम मंगलवार तक जारी है. लोगों को अब बाढ़ का डर सताने लगा है. जलस्तर में वृद्धि से कमला नदी से सटे जयनगर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में पानी घुसने लगा है.

जयनगर प्रखंड के बेलही दक्षिणी पंचायत के ईसलामपुर मुहल्ला, खैरामाठ, डोड़वार पंचायत, ब्रह्मोतर व कोरहिया पंचायत के टेढ़ा गांव में नदी का पानी फैलने से लोगों में दहशत का माहौल बना है. कमला नदी के जलस्तर में वृद्धि होने और मौसम विभाग की ओर से दो दिनों तक बिहार समेत नेपाल के तराई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी से बाढ़ का खतरा है.

कमला नदी के जलस्तर में हो रही वृद्धि को देखने के बाद लोग बेचैन हैं. जयनगर के मोहम्मद इरशाद ने बताया कि लगातार नेपाल के क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण कमला नदी में बाढ़ आ गई है. लोगों को बाढ़ का खतरा सता रहा है. बता दें कि 13 जुलाई 2019 को कमला नदी में आयी भीषण बाढ़ ने भारी तबाही मचाई थी. हजारों लोग घर से बेघर हुए थे. करोड़ों की संपत्ति का नुकसान हुआ था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments