HomeLok Sabha Election 2024राष्ट्रपति, पीएम मोदी समेत दिग्गजों ने बापू को दी श्रद्धांजलि, PM बोले-...

राष्ट्रपति, पीएम मोदी समेत दिग्गजों ने बापू को दी श्रद्धांजलि, PM बोले- गांधीजी का प्रभाव वैश्विक

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: देश आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उन्हें याद कर रहा है. इस अवसर पर राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, पीएम मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है. वहीं, पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए उन्हें नमन किया. बता दें, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का जन्म 2 अक्टूबर 1869 को और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्म 2 अक्टूबर 1904 को हुआ था.

पीएम मोदी ने अब से कुछ देर पहले राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की. इससे पहले उन्होंने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि गांधी जयंती के अवसर पर मैं महात्मा गांधी को नमन करता हूं. महात्मा गांधी का प्रभाव वैश्विक है, जो संपूर्ण मानव जाति को एकता और करुणा की भावना को आगे बढ़ाने को प्रेरित करता है. उन्होंने आगे लिखा कि हम सदैव गांधीजी के सपनों को पूरा करने की दिशा में काम करते रहें.

वहीं, शास्त्री जी की जयंती पर उन्होंने पोस्ट करते हुए लिखा कि लाल बहादुर शास्त्री जी को उनकी जयंती पर स्मरण. उनकी सादगी, राष्ट्र के प्रति समर्पण और ‘जय जवान, जय किसान’ का प्रतिष्ठित आह्वान आज भी पीढ़ियों को प्रेरित करता है. भारत की प्रगति के प्रति उनकी अटूट प्रतिबद्धता और चुनौतीपूर्ण समय में उनका नेतृत्व अनुकरणीय है. हम सदैव सशक्त भारत के उनके दृष्टिकोण को साकार करने के लिए कार्य करते रहें.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments