HomeBiharपटना में प्रोटोकाल तोड़कर राष्ट्रपति ने सड़क किनारे खड़े लोगों से की...

पटना में प्रोटोकाल तोड़कर राष्ट्रपति ने सड़क किनारे खड़े लोगों से की मुलाकात

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में कृषि रोड मैप की शुरुआत करने के लिए राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार 18 अक्टूबर को पटना पहुंचीं थी. कृषि रोड मैप के उद्घाटन के बाद राष्ट्रपति पटना साहिब स्थित गुरुद्वारा में मत्था टेकने पहुंची. पटना साहिब गुरुद्वारा से वापस जाने के दौरान रास्ते में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू प्रोटोकॉल को तोड़ते हुए सड़क के किनारे खड़े लोगों से हाथ मिलाया.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बापू सभागार में चौथे कृषि रोड मैप की शुरुआत करने के बाद पटना साहिब की ओर रवाना हुई. इस दौरान गुरुद्वारा के पास सड़क के दोनों तरफ लोग राष्ट्रपति की एक झलक पाने के लिए खड़े थे. वे हाथ हिलाकर राष्ट्रपति का स्वागत कर रहे थे कि अचानक राष्ट्रपति की गाड़ी रुक गयी. ब्रेक लगते ही सुरक्षाकर्मियों में अफरा-तफरी मच गयी.

कुछ देर तक सुरक्षाकर्मियों को भी कुछ समझ नहीं आया कि गाड़ी क्यों रूकी. वहीं पास खड़े लोगों को भी समझ में नहीं आ रहा था कि जब रास्ता क्लीयर है तो राष्ट्रपति का काफिला क्यों रूका. तभी लोगों ने देखा कि राष्ट्रपति गाड़ी से उतरकर उनकी तरफ ही आ रहे हैं. लोगों का उत्साह दोगुना हो गया. राष्ट्रपति गाड़ी से उतरकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रही थीं.

राष्ट्रपति गाड़ी से उतरकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते हुए पैदल कुछ दूर तक चली. उन्होंने पटना साहिब की जनता का सम्मान गाड़ी से उतरकर किया. देश की प्रथम नागरिक ने लोगों से हालचाल पूछा. राष्ट्रपति काे करीब से देखने के यादगार पल को लोगो ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments