HomeBiharपीयू चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट, हॉस्टलों में लगातार चल रही छापेमारी

पीयू चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट, हॉस्टलों में लगातार चल रही छापेमारी

लाइव सिटीज, पटना: 19 नवंबर को पटना यूनिवर्सिटी में छात्र संघ का चुनाव होना है। अध्यक्ष समेत सभी 32 पदों के लिए यूनिवर्सिटी के तमाम कॉलेजों में वोट डाले जाएंगे। इसके लिए 10 कॉलेज में कुल 51 वोटिंग सेंटर बनाए जाएंगे। चुनाव के दरम्यान किसी प्रकार की कोई हिंसक वारदात न हो, इसे लेकर पटना पुलिस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। शांति पूर्ण छात्र संघ का चुनाव हो, इस पर पुलिस पूरी तरह से फोकस कर रही है।

आम दिनों में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर कई दफा स्टूडेंट्स के अलग-अलग गुटों के बीच गोली, बम और यहां तक पत्थरबाजी तक हो चुकी है। यहां की पुरानी हिस्ट्री को ध्यान में रखते हुए चुनाव से ठीक पहले और वोटिंग के दरम्यान किसी प्रकार की हिंसक घटना न हो, इसके लिए खुद SSP मानवजीत सिंह ढिल्लो ध्यान दे रहे हैं। सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर SSP से बातचीत की गई।

पटना यूनिवर्सिटी में कुल 20 हॉस्टल है। इनमें 3 हॉस्टल लड़कियों के हैं। जबकि, 1 हॉस्टल आर्ट कॉलेज का भी शामिल है। SSP के अनुसार, पुलिस टीम लगातार एक-एक कर सभी हॉस्टलों में चेकिंग करेगी। बड़े स्तर पर सर्च ऑपरेशन चलाया जाएगा। इसमें सबसे पहला फोकस अनवांटेड लोगों पर होगी। जो पटना यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट नहीं हैं, उनकी पहचान की जाएगी। गैर कानूनी तरीके से हॉस्टल में रह रहे लोगों को वहां से बाहर किया जाएगा। पुलिस का दूसरा फोकस लड़कों के हॉस्टल में हथियार और बम को लेकर होगा। क्योंकि, हॉस्टल में हथियारों को छीपाकर रखा जाता है।

SSP ने बताया कि छात्र संघ चुनाव को लेकर पटना के 4 थानों अलर्ट मोड में रखा गया है। इसमें कदमकुआं, सुल्तानगंज, पीरबहोर और बहादुरपुर थाना शामिल है। चारों थाना को चुनाव वाले दिन एक्स्ट्रा पुलिस फोर्स दी जाएगी। हर थाना अपने इलाके के कॉलेज और हॉस्टल में प्रॉपर चेकिंग करेगी। इस संबंध में इन्हें निर्देश दिया गया है। थाना की टीम के अलावा QRT अलग से काम करेगी। अनवांटेड लोगों की पहचान करेगी। किसी प्रकार की सूचना मिलने पर सबसे पहले मौके पर पहुंचेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments