HomeBiharपीएम मोदी की बिहार में एक दिन में दो रैलियां, गया और...

पीएम मोदी की बिहार में एक दिन में दो रैलियां, गया और पूर्णिया में सहयोगियों के लिए मांगेंगे वोट

लाइव सिटीज, पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर एक बार फिर बिहार दौरे पर आने वाले हैं। 16 अप्रैल को उनकी एक नहीं बल्कि दो लोकसभा सीटों पर जनसभाएं होंगी। पीएम मोदी गया के साथ ही पूर्णिया में भी चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इन दोनों सीटों पर बीजेपी की सहयोगी पार्टियां एनडीए से चुनावी मैदान में हैं। गया से पूर्व मुख्यमंत्री एवं हम सुप्रीमो जीतनराम मांझी तो पूर्णिया से सीएम नीतीश की पार्टी जेडीयू से मौजूदा सांसद संतोष कुशवाहा चुनाव लड़ रहे हैं। पीएम मोदी दोनों के लिए वोट मांगते हुए नजर आएंगे।

लोकसभा चुनाव का कार्यक्रम घोषित होने के बाद पीएम मोदी दो रैलियां बिहार में कर चुके हैं। उनकी पहली रैली 4 अप्रैल को जमुई और दूसरी 7 अप्रैल को नवादा में हुई थी। 12 दिनों के भीतर पीएम मोदी तीसरी बार फिर बिहार आएंगे। इस दिन एक नहीं बल्कि दो रैलियों को संबोधित करेंगे। बीजेपी द्वारा पूर्व में तय कार्यक्रम के मुताबिक 16 अप्रैल को गया में रैली का कार्यक्रम प्रस्तावित था। मगर बाद में इसी दिन पूर्णिया में रैली भी तय कर ली गई।

पूर्णिया लोकसभा सीट इस चुनाव में बिहार की सबसे हॉट सीटों में से एक बनी हुई है। अपनी पार्टी जाप का पिछले दिनों कांग्रेस में विलय करने वाले पप्पू यादव यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस को बंटवारे में यह सीट नहीं मिलने से पप्पू यादव को टिकट नहीं मिल पाया। यहां से महागठबंधन के उम्मीदवार के रूप में जेडीयू की बागी विधायक बीमा भारती मैदान में है। इस सीट पर संतोष कुशवाहा, बीमा भारती और पप्पू यादव के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments