HomeBiharबिहार में आज से 3-4 दिन आंधी-पानी के आसार, वज्रपात की भी...

बिहार में आज से 3-4 दिन आंधी-पानी के आसार, वज्रपात की भी संभावना

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में आज गुरुवार (11 अप्रैल) से एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है. पूर्वानुमान है कि दक्षिण बिहार में प्री-मॉनसून का असर देखने को मिल सकता है. पटना मौसम विभाग के अनुसार आज उत्तर बिहार के 19 जिले में कोई चेतावनी नहीं दी गई है और ना ही वर्षा या बादल छाए रहने के संकेत हैं लेकिन दक्षिण बिहार में मौसम बदलने के संकेत हैं. भभुआ, औरंगाबाद, रोहतास, गया, नवादा, जमुई और बांका जिले में कुछ-कुछ स्थानों पर हल्की या मध्यम स्तर की वर्षा हो सकती है. वज्रपात और बिजली चमकने की भी संभावना है.

दक्षिण बिहार के जिलों में तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिल सकती है. उत्तर बिहार में भी तापमान में वृद्धि का कोई अनुमान नहीं है. आज से तीन-चार दिन (11 से 14 अप्रैल) बिहार में प्री-मॉनसून का असर दिखेगा. तेज हवा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने की चेतावनी दी गई है. 15 अप्रैल से दो से तीन डिग्री तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती है. साथ ही हीट वेव का असर भी हो सकता है.

प्री-मॉनसून का असर बिहार में कल बुधवार से ही देखने को मिला है. बुधवार को मौसम विभाग के अनुसार आठ जिलों में हल्की वर्षा हुई है. जमुई, बांका, भागलपुर, पूर्णिया, कटिहार, रोहतास, औरंगाबाद और गया जिले के कुछ भागों में हल्की वर्षा दर्ज की गई है. बुधवार को तापमान सामान्य रहा. कोई विशेष वृद्धि नहीं देखी गई.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments