HomeBihar18 जिलों के लोग आज संभलकर रहें, मौसम विभाग ने जारी किया...

18 जिलों के लोग आज संभलकर रहें, मौसम विभाग ने जारी किया है यह पूर्वानुमान

लाइव सिटीज, पटना: मानसून सितंबर महीने में अपनी सक्रि‍यता दिखा रहा है.बीते कुछ दिनों से प्रदेश के विभिन्न जिलों में वर्षा होने से मौसम सुहाना बना हुआ है. शारदीय नवरात्र के पहले दिन सोमवार को राजधानी समेत प्रदेश के आसपास इलाकों में मेघ गर्जन के साथ हल्की वर्षा होने से मौसम सामान्य बना रहा. इससे नवरात्र का उपवास करने वालों को भी सहूलियत हुई.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के अनुसार राजधानी समेत प्रदेश के 18 जिलों में वज्रपात, मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम स्तर की वर्षा का पूर्वानुमान है. इन सभी मौसमी प्रभाव को देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विज्ञानी की मानें तो प्रदेश में पूर्वी व दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह बना हुआ है. वहीं एक चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के उपर बना हुआ है. इनके प्रभाव से प्रदेश के पूर्वी चंपारण, अररिया, किशनगंज व पूर्णिया जिले के एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है जबकि अन्य जगहों पर वज्रपात, मेघ गर्जन के साथ हल्के दर्जे की वर्षा के आसार है.

सोमवार को प्रदेश के शिवहर जिले के तरियानी में 37.7 मिमी वर्षा दर्ज की गई। राजधानी का अधिकतम तापमान 32.7 मिमी दर्ज किया गया. वहीं 35.6 डिग्री सेल्सियस के साथ समस्तीपुर प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा. सुबह के समय गुलाबी ठंड से लोगों को पंखे बंद करने पड़े। मा‍र्निंग वाक करनेवालों को भी आरंभ में सिहरन का अहसास हुआ.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments