HomeBiharपटना में 1387 दुर्गापूजा समितियों को लाइसेंस, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, हर...

पटना में 1387 दुर्गापूजा समितियों को लाइसेंस, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, हर पंडाल में रहेगी पुलिस

लाइव सिटीज, पटना: दुर्गापूजा की शुरुआत सोमवार से हो गयी है. दो सालों बाद बगैर प्रतिबंध के लोग इस बार दुर्गापूजा व दशहरा के सामूहिक आयोजनों में भाग लेंगे. इसके मद्देनजर पटना पुलिस ने मार्ग परिवर्तन और भीड़ कंट्रोल की विशेष तैयारी की है. सोमवार को एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि इस बार जिले में 1387 पूजा समितियों को लाइसेंस दिया गया है. इस बार बड़े पंडालों में जिला प्रशासन की ओर से भी सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे. इसके अलावा पंडालों में स्टैटिक्स फोर्स भी तैनात रहेंगे. मोबाइल व क्यूआरटी को सुरक्षा का भी जिम्मा दिया गया है.

पांच फ्लाइओवरों पर पुलिस की विशेष नजर रहेगी. गंगा पथ, बेली रोड फ्लाइओवर, दीघा-एम्स एलिवेटेड रोड, चिरैयाटांड़ पुल, अटल पथ पर रात आठ बजे से सुबह चार बजे तक विशेष चेकिंग होगी. रेसिंग करते या तेज रफ्तार में बाइक चलाते पकड़े गये, तो दशहरा बाद फाइन के साथ बाइक छूटेगी.

प्रतिमा विसर्जन के लिए जगह-जगह और घाट किनारे कृत्रिम तालाब बनाने का जिम्मा नगर निगम को सौंपा गया है. इस संबंध में जिला प्रशासन व नगर निगम के अधिकारियों की बैठक के बादकिन क्षेत्रों में कितने कृत्रिम तालाब बनाये जाने हैं इसकी तैयारी चल रही है.

दशहरा में लंका दहन में इस बार भीड़ बढ़ने की संभावना को लेकर पुलिस ने गांधी मैदान को पांच जोन में बांट सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया है. पूरे गांधी मैदान में सीसीटीवी कैमरे लगाये जायेंगे, जिनका कंट्रोल आइसीसीसी और डायल 100 की टीम करेगी. इसके अलावा यह टीम पूरे शहर में लगाये गये कैमरों पर भी नजर रखेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments