HomeBiharपटना में देर रात झमाझम बारिश, 11 जिलों में आज भारी वर्षा...

पटना में देर रात झमाझम बारिश, 11 जिलों में आज भारी वर्षा के संकेत, वज्रपात की भी चेतावनी

लाइव सिटीज, पटना: प्रदेश में एक बार फिर मॉनसून सक्रिय हो गया है. सोमवार (21 अगस्त) की रात राजधानी पटना समेत कई जिलों में बारिश हुई है. आज मंगलवार (22 अगस्त) को भी मौसम विभाग ने बिहार के 11 जिलों में भारी वर्षा के संकेत दिए हैं. उत्तर बिहार के अधिसंख्य जिलों में झमाझम बारिश की संभावना है तो दक्षिण बिहार में भी कई जिलों में मध्यम से लेकर हल्की वर्षा हो सकती है.

जिन 11 जिलों को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है उनमें से दो जिला पश्चिम चंपारण और किशनगंज में बहुत ज्यादा भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. अन्य नौ जिले पूर्वी चंपारण, शिवहर, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, अररिया, पूर्णिया और कटिहार में भारी वर्षा के साथ बिजली चमकने, मेघ गर्जन और वज्रपात की चेतावनी दी गई है.

मौसम विभाग की ओर से राज्य के उत्तर पूर्व इलाकों और उत्तरी बिहार के अधिसंख्य जिलों में मध्यम स्तर की वर्षा से लेकर वज्रपात की चेतावनी दी गई है. दक्षिण बिहार के सभी जिलों में आज वर्षा के संकेत हैं लेकिन बहुत ज्यादा वर्षा की संभावना नहीं है. कुछ-कुछ स्थानों पर बहुत हल्की या हल्की मध्यम स्तर की वर्षा का पूर्वानुमान है. अगले पांच दिनों तक बिहार में मॉनसून सक्रिय रह सकता है. इनमें उत्तर बिहार में ज्यादा वर्षा होने की संभावना है.

आज राज्य के सभी जिलों में बारिश की संभावना है. बद्रीनुमा मौसम रहेगा. तापमान में भी गिरावट होने की संभावना है. सोमवार को भी रविवार की अपेक्षा तापमान में कमी देखने को मिली. सोमवार को राजधानी पटना में 1.1 डिग्री की गिरावट के साथ अधिकतम तापमान 35.1 रहा. सबसे अधिक तापमान शेखपुरा में 36.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान फारबिसगंज में 30.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments