HomeBiharट्रेन में चढ़ने के दौरान गिरा यात्री, RPF जवान ने ऐसे बचाई...

ट्रेन में चढ़ने के दौरान गिरा यात्री, RPF जवान ने ऐसे बचाई जान, बिहार के कैमूर से आया वीडियो

लाइव सिटीज, कैमूर: जिले के भभुआ रोड स्टेशन पर मंगलवार को एक शख्स की जान जाते-जाते बची. यात्री का सुरक्षित बचना ‘जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय’ की कहावत को चरितार्थ करने जैसी थी. दरअसल, यहां एक रेल यात्री डाउन लाइन में चलती हुई पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में जैसे ही चढ़ने की कोशिश की तो उसका बैग फंस गया और वह चलती ट्रेन के साथ-साथ  घिसटने लगा. इस घटना पर वहां मौजूद आरपीएफ के जवान की जैसे ही नजर पड़ी उसने दौड़ कर उसकी जान बचाई.

पंडित दीनदयाल और गया रेलखंड के बीच भभुआ रोड रेलवे स्टेशन पर नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 12802) पर चलती गाड़ी में चढ़ने के दौरान एक व्यक्ति का पैर फिसला और हैंडल के सहारे लटक गया. इस दौरान ड्यूटी में तैनात आरपीएफ के आरक्षी कैसर जमाल खान उस समय प्लेटफार्म पर दौड़ कर उस व्यक्ति को पकड़ लगभग 50 मीटर तक दौड़ते हुए उन्हें सुरक्षित बचा लिया. हालांकि, इस दौरान  युवक  को हल्की खरोच आई, लेकिन आरपीएफ जवान की मुस्तैदी से उनकी जान बच गई. 

यात्री की पहचान झारखंड के बोकारो जिले के नावाडीह थाना क्षेत्र के खिरोधर महतो के रूप में हुई है. वह भभुआ रोड रेलवे स्टेशन से बोकारो के लिए पुरुषोत्तम एक्सप्रेस पकड़कर जाना चाह रहा था. इस बीच उनके साथ ये घटना घट गई. स्टेशन पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी

रेल यात्री लक्ष्मण सिंह ने बताया कि युवक ट्रेन पर चढ़ रहा था, लेकिन इस दौरान वह घिसटने लगा. जैसे ही सिपाही ने देखा तो वह दौड़ कर इनको पकड़कर तब तक दौड़ते रहे जब तक वह यह पूरी तरह सुरक्षित वहां से निकल नहीं गया. उन्होंने कहा कि यदि रेल का सिपाही नहीं रहता तो वह ट्रेन के नीचे जा सकता था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments