HomeBiharआज से इंटर परीक्षा, परीक्षार्थी के लिए यह गाइडलाइन जानना जरूरी

आज से इंटर परीक्षा, परीक्षार्थी के लिए यह गाइडलाइन जानना जरूरी

लाइव सिटीज, पटना: आज से बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा आयोजित की जाएगी. इसके लिए पूरे बिहार में 1464 परीक्षा केंद्र बनाया गया. इस बार परीक्षा में 13 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी के लिए कई निर्देश जारी किया है, जो परीक्षार्थियों को जानना जरूरी है. इस बार परीक्षा में कई नियम ऐसे हैं, जो पहली बार लागू होगा.

दो पालियों में परीक्षा होगी, पहली पाली 9:30 से 12:45 और दूसरी 1:45 से लेकर 5:00 होगी. परीक्षार्थी को परीक्षआ शुरू होने के आधे घंटे पहले केंद्र पर पहुंच जाना है. ज्यादा लेट होने पर परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले तक प्रवेश दिया जा सकता है. किसी भी प्रकार की समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर 06122232257,06122232227 पर संपर्क कर सकते हैं.

सभी परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरा लगेगा. 500 परीक्षार्थियों पर एक वीडियो ग्राफर की व्यवस्था की गई है. परीक्षार्थी सेंटर के अंदर कोई स्टडी मटेरियल ले जाने पर मनाही है. परीक्षा केंद्र के गेट पर ही जांच की जाएगी. केंद्राधीक्षक को छोड़कर परीक्षा कक्ष में कोई भी परीक्षार्थी वीक्षक और अन्य पदाधिकारी और कर्मी मोबाइल फोन नहीं लेकर जाएंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments