HomeBiharश्री लक्ष्मी नारायण मंदिर परिसर में वैकुंठोत्सव महोत्सव का अयोजन, अलग- अलग...

श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर परिसर में वैकुंठोत्सव महोत्सव का अयोजन, अलग- अलग राजनीतिक दलों के नेताओं का जमावड़ा

लाइव सिटीज,जहानाबाद/ सौरव: हुलासगंज स्थित श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर परिसर में 22 अप्रैल से 25 अप्रैल तक वैकुंठोत्सव महोत्सव का आयोजन किया गया है. इस दौरान अलग अलग राजनीतिक दलों के नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. सभी पार्टी के नेता बीजेपी, जेडीयू समेत कई दलों के नेता पहुंचकर स्वामी हरेरामाचार्य जी महाराज का आशीर्वाद ले रहे हैं.

वैकुंठोत्सव का सम्पूर्ण कर्मकांड विधि पूर्ण रूप से दक्षिण भारत के शैली में गतिमान है. दक्षिण भारत के विद्वान स्वामी तिरूपलानी, स्वामी रवि व आचार्य वेकन्टेशण नलन चक्रवर्ती के वैदिक मंत्रोच्चारण एवं अनुष्ठान के लिए कलश और अन्य पूजन का साज सज्जा को सुनकर देखकर कोई भी मन्त्रमुग्ध हो जायेगा।

आपको बता दें कि सनातन धर्म के वैष्णव संप्रदाय के लोगों के लिए लक्ष्मी नारायण मंदिर वर्षो से आस्था का केंद्र रहा है. प्रखंड मुख्यालय स्थित सांस्कृतिक और आध्यात्मिक ²ष्टिकोण से महत्वपूर्ण लक्ष्मी-नारायण मंदिर में छह आलय हैं.दूसरे प्रदेश में भी इस मंदिर की ख्याति है. मंदिर परिसर में अवस्थित राष्ट्रीय संस्कृत माहाविद्यालय उच्च शिक्षा का अलख जगा रहा है. 1979 में वीरान स्थल में किया गया था मंदिर का निर्माण

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments