HomeBiharआज से दूसरे फेज के लिए होगा नामांकन, बिहार की 5 लोकसभा...

आज से दूसरे फेज के लिए होगा नामांकन, बिहार की 5 लोकसभा सीट पर भरे जाएंगे पर्चे

लाइव सिटीज, पटना: लोकतंत्र के महापर्व यानी लोकसभा चुनाव की तैयारी जोरों पर है. सत्ता की दहलीज तक पहुंचने के लिए नेताओं के नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. आज पहले फेज के चुनाव की आखिरी तारीख है और आज ही से दूसरे फेज के लिए नोमिनेशन शुरू होने जा रहा है. इस चरण में बिहार की पांच लोकसभा सीट पर नोमिनेशन के पर्चे भरे जाएंगे.

बिहार की 5 लोकसभा सीट पर आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू होगी. इस चरण में किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका के लिए नामांकन होगा. दूसरे चरण के लिए 4 अप्रैल तक नामांकन होगा, यानी 4 अप्रैल दूसरे चरण के नामांकन का अंतिम दिन होगा. 8 अप्रैल तक नामांकन वापस लेने की तिथि निर्धारित है. दूसरे चरण का मतदान 25 अप्रैल को होना है. इस दिन कई बड़े नेताओं की किस्मत का फैसला अपने वोटों के जरिए जनता करेगी.

वहीं पहले चरण की 4 सीटों पर नामांकन की प्रक्रिया का आज आखिरी दिन है. इस चरण में गया, औरंगाबाद, जमुई और नवादा में चुनाव होने हैं. जिसके लिए आज महागठबंधन की ओर से आरजेडी के सभी 4 उम्मीदवार नोमिनेशन करेंगे. एनडीए के भी चार उम्मीदवारों में गया से हम, नवादा और औरंगाबाद से बीजेपी और जमुई में एलजेपीआर के प्रत्याशी नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे. पहले चरण की 4 सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होगा.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments