HomeBiharआज नीतीश कैबिनेट की बैठक, कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर लगेगी मुहर

आज नीतीश कैबिनेट की बैठक, कई महत्वपूर्ण एजेंडों पर लगेगी मुहर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज कैबिनेट की बैठक करेंगे. मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हॉल में बैठक बुलाई गई है. पिछले सप्ताह लंबे अंतराल के बाद हुई कैबिनेट की बैठक में 40 एजेंडे पर मुहर लगी थी, जिसमें वर्तमान और पूर्व विधायकों विधान पार्षदों के वेतन और अन्य सुविधाओं के बढ़ाने का भी फैसला हुआ था. नई नियुक्तियों के लिए पद सृजन की भी स्वीकृति दी गई थी. साथ ही शीतकालीन सत्र बुलाने पर भी सरकार ने स्वीकृति दी थी.

आज भी कैबिनेट की बैठक में कई एजेंडे पर मुहर लग सकती है. महागठबंधन की सरकार बनने के बाद नौकरी देने को लेकर लगातार सरकार की तरफ से आश्वासन दिया जा रहा है तो विभिन्न विभागों में नियुक्ति को लेकर सरकार इस कैबिनेट में भी फैसला ले सकती है. कैबिनेट की बैठक की तैयारी को लेकर पहले ही संबंधित सभी विभाग को सूचना दी गई है.

कैबिनेट की बैठक में नौकरियों को लेकर कई अहम फैसले लिए गए. इसके तहत राज्य में रोजगार के लिए 20 लाख विभिन्न पदों पर बहाली निकाली जाएगी. यह बिहार के युवाओं के लिए एक तोहफा है. इसके तहत हर स्तर के छात्रों को मौका मिलेगा. इसके अलावा कई विभागों में पदों के सृजन को लेकर फैसला लिया गया है. इसके तहत छह हजार 300 अमीन के पद सृजन के साथ कई और पद सृजित किए जाएंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments