HomeBiharबिहार सरकार में मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, तो बीजेपी प्रदेश...

बिहार सरकार में मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, तो बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी नीतीश कुमार पर लगाए गंभीर आरोप…

लाइव सिटीज, पटना: बिहार सरकार के कृषि मंत्री सुधाकर सिंह के पद से इस्तीफे की पेशकश का भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने स्वागत किया है. संजय जायसवाल ने इस स्‍थ‍िति के लिए राज्‍य सरकार में व्‍याप्‍त भ्रष्‍टाचार को जिम्‍मेदार ठहराया है और सीधे मुख्‍यमंत्री नीतीश पर सवाल खड़ा किया है.

उन्होंने कहा है कि महागठबंधन सरकार में फैले भ्रष्टाचार के प्रति बार-बार कृषि मंत्री सुधाकर सिंह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ध्यान आकृष्ट कर रहे थे, लेकिन मुख्यमंत्री ने कृषि मंत्री की नहीं सुनी.सुधाकर सिंह ने राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को भी कृषि विभाग में फैले तमाम गड़बड़ियों से अवगत कराया था.

संजय जायसवाल ने कहा कि सुधाकर सिंह विभाग में पारदर्शिता बरतने को लेकर कृषि मंत्री लगातार कृषि सचिव एन सरवन को हटाने की मांग कर रहे थे. नीतीश कुमार द्वारा कृषि सचिव को हटाने की मांग ठुकराए जाने से सुधाकर सिंह आहत थे. नीतीश कुमार ने कृषि सचिव को नहीं हटाकर सिंह को अपमानित किया.

जायसवाल ने कहा कि ऐसे हालात में कृषि मंत्री का निर्णय स्वागत योग्य है. कृषि मंत्री ने किसानों के यूरिया संकट को लेकर भी बार-बार चिंता जताई. अफसरों की वजह से किसानों के बीच यूरिया संकट और बड़े पैमाने पर उर्वरकों की कालाबाजारी को लेकर भी सरकार का ध्यान मंत्री ने आकृष्ट किया लेकिन सुधाकर सिंह की बात नहीं मानी गई.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments