HomeBiharमैथिली ठाकुर को बनाया गया बिहार खादी हस्तशिल्प और हैंडलूम का ब्रांड...

मैथिली ठाकुर को बनाया गया बिहार खादी हस्तशिल्प और हैंडलूम का ब्रांड एंबेसडर, उद्योग मंत्री ने दी बधाई

लाइव सिटीज, पटना: बिहार के प्रसिद्ध लोक गायिका मैथिली ठाकुर को उद्योग विभाग की ओर से बिहार के खादी, हस्तशिल्प और हथकरघा उत्पादों के प्रचार-प्रसार के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. बिहार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ और उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौण्डरीक ने लोक गायिका मैथिली ठाकुर को बिहार खादी हैंडलूम और हस्तशिल्प का ब्रांड एंबेसडर बनने पर बधाई दी है.

उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने मैथिली ठाकुर को बधाई देते हुए कहा कि मैथिली ठाकुर के ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने से नई पीढ़ी के लोगों को खादी और बिहार की हस्तकला से जोड़ने में मदद मिलेगी. उन्होंने मैथिली ठाकुर को संगीत नाटक अकादमी का बिस्मिल्लाह खां युवा पुरस्कार प्राप्त होने पर बधाई दी. उन्होंने कहा कि खादी एक परिधान ही नहीं बल्कि विचार है. देश की आजादी के मूल्य खादी से जुड़े हुए हैं. खादी से हमें ताकत मिलती है जबकि बिहार के हैंडलूम और हस्तशिल्प से हमें विशेष पहचान मिलती है.

मैथिली ठाकुर ने उद्योग विभाग को धन्यवाद देते हुए कहा कि युवाओं को बिहार के हस्तशिल्प और हैंडलूम तथा खादी से जोड़ने के लिए वह पूरी मेहनत करेंगी. मैथिली ठाकुर के साथ रमेश ठाकुर और शिवम ठाकुर ने भी उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ से मुलाकात की.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments