HomeTrendingअब घर बैठे कर सकते हैं मतदान, जानिए क्या करना होगा? क्या...

अब घर बैठे कर सकते हैं मतदान, जानिए क्या करना होगा? क्या है नियम…

वोट देने वाले मतदाताओं को दवा दुकान, रेस्टोरेंट और मल्टीप्लेक्स में मिलेगी  छूट, जागरूकता के लिए नई पहल

लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर चुनाव आयोग ने एक बड़ी जानकारी साझा की है. अब आप घर बैठे भी वोट कर सकते हैं. इसके लिए आपको क्या करना होगा हम आपको बता रहे हैं कैसे आप घर बैठे वोट कर सकते हैं. लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर चुनाव आयोग ने कमर कस ली है. तमाम प्रकार के इंतजाम किये जा रहे हैं ताकि अधिक से अधिक मतदान हो. अब चुनाव आयोग ने उन लोगों के लिए भी एक अच्छी खबर लेकर आ रहे हैं जिससे वे घर बैठे वोट कर सकते हैं.   

बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच आर श्रीनिवास ने अकाशवाणी से बात करते हुए बताया कि इस बार घर से भी वोट करने की सुविधा दी जाएगी. उन्होंने बताया कि किस प्रकार आप इसका लाभ ले सकते हैं.इसके लिए क्या क्या करना होगा इस बात को भी उन्होंने बताया. तो चलिए जानते हैं …बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एच आर श्रीनिवास ने अकाशवाणी से बात करते हुए बताया कि एस बार बुजूर्ग और 40 प्रतिशत से अधिक दिब्यांग लोगों के लिए घर से मतदान की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी. इसके लिए आपको 12 डी फॉर्म भरकर आवेदन कर सकते हैं और इसकी सुविधा प्राप्त कर सकते हैं..

तो इस प्रकार से आप घर बैठे  मतदान का लाभ उठा सकते हैं. ध्यान रहे कि यह सिर्फ बुजूर्ग और 40 प्रतिशत से अधिक  दिब्यांग लोगों के लिए ही ये सुविधा है.  

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments