HomeBiharमोकामा में बीजेपी की हार और कुढ़नी उपचुनाव पर चिराग पासवान क्या...

मोकामा में बीजेपी की हार और कुढ़नी उपचुनाव पर चिराग पासवान क्या बोल रहे, जानिए

लाइव सिटीज, पटना: लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के सांसद चिराग पासवान आज दिल्ली से पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि उपचुनाव का जो परिणाम आया है, उससे स्पष्ट हो गया कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की स्वीकार्यता खत्म हुई है. उन्होंने कहा कि मोकामा में जिस तरह से वोटिंग हुई है और परिणाम आया है. उससे स्पष्ट है कि आठ दलों का गठबंधन होने के बावजूद भी वहां सीएम वोटरों को प्रभावित नहीं कर पाए.

पत्रकारों से बातचीत के दौरान सांसद चिराग पासवान उपचुनाव के नतीजों पर खुल कर बात कर रहे थे. बातचीत के दौरान उन्होंने मोकामा के नतीजों पर कहा कि मोकामा की जीत अनंत सिंह की जीत है. अनंत सिंह ने अपनी बदौलत जीत हासिल की है. उन्होंने कहा कि नीलम देवी को मोकामा विधानसभा क्षेत्र से मात्र 2000 के लगभग ज्यादा वोट मिले हैं. जिससे स्पष्ट होता है कि अब बिहार की जनता के बीच मुख्यमंत्री पूरी तरह से अप्रासंगिक हो गए हैं. उपचुनाव में बीजेपी का वोट बढ़ा है, जो सबके सामने है.

पत्रकारों के साथ बातचीत के दौरान चिराग पासवान आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्ण जाति के आरक्षण के मुद्दे पर भी बोलें. उन्होंने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी शुरू से ही आर्थिक रूप से पिछड़े सवर्ण जाति के आरक्षण को लेकर लड़ाई लड़ती रही है। और हम इसके पक्षधर हैं. मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए चिराग पासवान ने कह कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिस तरह से जातीय जनगणना को लेकर बयानबाजी कर रहे हैं. वो उचित नहीं है. मुख्यमंत्री सही तरीके से जातीय जनगणना करवाएं उन्हें किसने रोका है.

उन्होंने मुख्यमंत्री तीश कुमार के द्वारा आरक्षण पर किए जा रहे बयानबाजी को अनुचित बताया. चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री आरक्षण मुद्दे पर बिहार में राजनीति करना चाहते हैं. लेकिन जनता ने मुख्यमंत्री को सबक सिखाना शुरु कर दिया है. उपचुनाव के परिणाम से स्पष्ट हो गया कि अब बिहार में नीतीश जी अप्रासंगिक हो गए है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments