HomeBiharबिहार सरकार के पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने जीएम सीड का किया...

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री सुधाकर सिंह ने जीएम सीड का किया विरोध, सीएम नीतीश को लिखा पत्र

लाइव सिटीज, पटना: जीएम सीड फसल का देशभर में लगातार विरोध हो रहा है. खासकर हाइब्रिड सरसों की फसल को लेकर किसान ही नहीं बल्कि तमाम नेता भी विरोध जता रहे हैं. इसी कड़ी में आज राजधानी पटना में पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. अब एक बार फिर पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने कृषि विभाग के कार्यकलापों पर सवाल खड़ा किया है. उन्होंने जीएम सीड की फाइल आगे बढ़ाने वाले अधिकारी पर कार्रवाई को लेकर सीएम तीश कुमार को पत्र लिखा है. आरजेडी विधायक सुधाकर सिंह ने इसका विरोध करते हुए कहा कि बिहार में कई ऐसे अधिकारी अभी भी मौजूद हैं, जो मुख्यमंत्री के विरोध के बावजूद जीएम सीड को बढ़ावा देने वाली फाइल मंत्रालय तक पहुंचा रहे हैं.

जीएम सीड का देश में लगातार विरोध हो रहा है. खासकर हाइब्रिड सरसों की फसल को लेकर देश में किसानों के साथ नेताओं का भी विरोध जारी है. इसी क्रम में आज राजधानी पटना में आरजेडी विधायक पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए, इस बात की जानकारी दी कि विदेशी कंपनियां जीएम सीड फसल को लेकर देश के अधिकारियों के माध्यम से लगाना चाहती है.

सुधाकर सिंह ने कहा कि जीएम सीड फसल भारत के किसानों के लिए सही नहीं है. क्योंकि इस फसल का कोई बीज नहीं होता. सुधाकर सिंह ने कहा कि बिहार सरकार के कुछ निकम्मे अधिकारियों की वजह से इसे दोबारा बिहार में लागू कराने की कोशिश की जा रही है.

सुधाकर सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जीएम सीड फसल को बिहार में नहीं लागू करने का जब निर्णय लिया है तो आखिरकार अधिकारी यह प्रयास क्यों कर रहे हैं. उन्होंने ने कहा कि आने वाले शीतकालीन सत्र के दौरान सदन में भी इस पर आवाज उठाएंगे. जीएम सीड को लेकर हमने बिहार के मुख्यमंत्री, सभी विधायक और सांसदों को पत्र लिखा है कि जीएम सीड फसल का विरोध करें.

सुधाकर सिंह ने कहा कि जरूरत पड़ी तो अब मुख्यमंत्री से भी मुलाकात करेंगे. उन्होंने कहा कि इस नसबंदी किए हुए से किसानों की खेती बर्बाद होगी और अंतर्राष्ट्रीय कंपनी इसको लेकर दवाब बना रही हैं. इसे विफल करना हमारा लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि भले ही मैं अब मंत्री नहीं हूं फिर भी किसानों की हित की लड़ाई को लड़ता रहूंगा.

इस्तीफे के सवाल को लेकर आरजेडी विधायक भाई वीरेंद्र द्वारा दिए गए बयान पर पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने कहा कि हमने उनके बयानों को सुना नहीं है. वह पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं, विधायक हैं, लेकिन इस मामले पर जब पार्टी ने फैसला लिया है कि किसी भी बड़े बयानों पर तेजस्वी प्रसाद यादव ही कुछ बोलेंगे. हमने भाई वीरेंद्र के बयानों को सुना नहीं है. बताते चलें कि भाई वीरेंद्र कल कैमर दौरे पर थे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments