HomeLok Sabha Election 2024झारखंड: दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान पीट-पीटकर व्यक्ति की हत्या, इलाके में...

झारखंड: दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान पीट-पीटकर व्यक्ति की हत्या, इलाके में धारा 144 लागू

लाइव सिटीज, बोकारो: जिला में बेरमो अनुमंडल के महुआटांड थाना क्षेत्र के धवैया गांव में एक व्यक्ति मॉब लिंचिंग का शिकार हुआ है. 45 वर्षीय इस शख्स की कुछ असामाजिक तत्वों ने गुरुवार को दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान पिटाई कर हत्या कर दी. इस घटना के बाद से गांव में दो समुदायों के बीच तनाव को देखते हुए काफी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती की गयी है. साथ ही इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

इस घटना के बाद बेरमो एसडीएम अनंत कुमार, एसडीपीओ सतीश चंद्र झा, गोमिया सर्किल इंस्पेक्टर, बीडीओ, सीओ सहित विभिन्न थाना के प्रभारी मौजूद होकर हालात को सामान्य बनाने में जुटे हुए हैं. बेरमो एसडीएम ने निषेधाज्ञा लगा दी है.

सूत्रों की मानें तो उस विवाहित व्यक्ति का गांव की ही एक विवाहित महिला के साथ प्रेम संबंध था. जिससे गांव के कुछ लोग नाराज थे. नाराज लोगों ने ही मौके का फायदा उठाकर गुरुवार को दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान इस हिंसक घटना को अंजाम देकर माहौल को बिगाड़ने का प्रयास किया है.

इस घटना के संबंध में बेरमो डीएसपी सतीश चंद्र झा ने बताया कि दो समुदायों के बीच प्रेम प्रसंग का मामला था. इसी बात को लेकर ग्रामीणों में नाराजगी थी और प्रोसेशन के दौरान वापस लौटते समय वार्ड सदस्य की पिटाई भीड़ द्वारा की गई. इस दौरान मौके पर उपस्थित पुलिस द्वारा पीड़ित को रामगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से रांची रेफर किया गया. लेकिन रांची पहुंचने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस मामले 22 लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है, साथ ही घटना के बाद पुलिस ने 11 लोगों को हिरासत में ले लिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments