HomeBiharसिवान में डेंगू मरीजों का टूटा रिकॉर्ड, संक्रमितों का आंकड़ा 400 पार

सिवान में डेंगू मरीजों का टूटा रिकॉर्ड, संक्रमितों का आंकड़ा 400 पार

लाइव सिटीज, सिवान: बिहार के सिवान जिले में डेंगू का कहर जारी है. इसको लेकर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. एक के बाद एक डेंगू से संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. जिले में डेंगू से पीड़ित मरीजों की तादाद बढ़कर 400 के पार हो गया है. इसके रोकथाम को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग का प्रयास नाकाफी साबित हो रहा है.

मरीजों को न तो बेहतर उपचार मिल पा रहा है और न हीं उनका समुचित तरीके जांच हो पा रहा है. सीमित संसाधनों और स्वास्थ्य विभाग के लचर रवैये के चलते पिछले तीन दिनों के अंदर डेंगू ने अपना अधिक पांव पसारा है. आलम यह है कि सिवान के शहरी क्षेत्र में 300 और महराजगंज नगर पंचायत और अनुमंडल क्षेत्र में 100 से अधिक लोग डेंगू से संक्रमित हो चुके हैं.

इस मामले में सिवान के प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. प्रमोद कुमार पांडेय ने डेंगू ग्रसित इलाकों में शिविर लगाकर लोगों की जांच करने का निर्देश दिया. इसके बावजूद महाराजगंज अनुमंडलीय अस्पताल और सिवान सदर अस्पताल के कर्मी शिथिलता बरतते रहे. जिसके चलते महाराजगंज नगर पंचायत क्षेत्र में डेंगू से संक्रमित 100 और सिवान शहर में 300 लोग संक्रमित पाए गए. डेंगू से संक्रमित मरीजों की इतनी बड़ी संख्या सामने आने के बाद आम लोगों के साथ-साथ जिला स्वास्थ्य विभाग भी सकते में आ गया.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments