HomeBiharजदयू अध्यक्ष ललन सिंह का पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए ट्वीट- बहुत...

जदयू अध्यक्ष ललन सिंह का पीएम नरेन्द्र मोदी के लिए ट्वीट- बहुत हुआ जुमलों का वार, बिहार को मिले अधिकार

लाइव सिटीज, पटना: पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ऊर्फ ललन सिंह ने शुक्रवार को फिर कहा है कि विशेष दर्जे के बिना राज्य का समुचित विकास नहीं हो सकता है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित ट्वीट में नारा दिया है- बहुत हुआ जुमलों का वार, बिहार को मिले इसका अधिकार. मालूम हो कि गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी विशेष दर्जे को लेकर अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की थी.

ललन सिंह ने कहा कि प्राकृतिक, भौगोलिक एवं अन्य विभिन्न परिस्थितियों के कारण बिहार पिछड़ा राज्य है. अपने दम पर बिहार की विकास गति देशभर में तीव्रतम है. विशेष राज्य का दर्जा मिलने से केंद्रीय विकास योजनाओं में 60 प्रतिशत के बदले 90 प्रतिशत केंद्रांश मिलेगा. बचे हुए राजस्व को राज्य सरकार अन्य योजनाओं में खर्च करेगी.

रघुराम राजन कमिटी रिपोर्ट के अनुसार बिहार जैसे अन्य पिछड़े राज्यों को भी विशेष राज्य का दर्जा मिले. उन्होंने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान व कई अन्य योजनाओं में केंद्र से बिहार को एक निर्धारित राशि ही मिलती है. शिक्षा सुधार में बिहार ने अपने दम पर एक मुकाम हासिल किया है. विद्यालयों में छात्र-छात्राओं का अनुपात लगभग बराबर हो चुका है. अधिभार खर्च वहन करने के लिए बिहार को विशेष राज्य का दर्जा शीघ्र मिले.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments