HomeBiharपटना में दुल्हन के दरवाजे पर हेलीकॉप्टर से उतरे दुल्हे राजा, किराया...

पटना में दुल्हन के दरवाजे पर हेलीकॉप्टर से उतरे दुल्हे राजा, किराया जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

लाइव सिटीज, पटना: बिहार की राजधानी पटना से सटे फुलवारी शरीफ के मित्रमंडल कॉलोनी में रहने वाले श्याम बिहारी प्रसाद के घर आयी बारात यहां के लोगों के लिए यादगार बन गयी. दरअसल, यहां परसा बाजार के सुमेरी टोला निवासी डॉक्टर प्रभात कुमार शुक्रवार को बारात लेकर यहां पहुंचे थे. यह साधारण बारात नहीं थी. दुल्हा हेलीकॉप्टर से आया था.

हेलीकॉप्टर से बारात लाने के पीछे सबसे बड़ा कारण एक बेटे का पिता के साथ किया उसका वादा था. दरअसल, प्रभात के पिता स्वर्गीय रामानंद चाहते थे कि उनका बेटा हेलीकॉप्टर में अपनी मां को बैठा कर बारात ले जाए. अपने किसान पिता के इसी सपने को डॉक्टर प्रभात ने शुक्रवार को साकार किया. हेलीकॉप्टर जब दुल्हन के दरवाजे पर पहुंचा, तो इसे देखने के लिए मित्रमंडल कॉलोनी के लोग तो आये ही, आसपास के इलाके के लोग भी बड़ी संख्या में पहुंचे.

इस मौके पर दुल्हे राजा के साथ-साथ हेलीकॉप्टर की आरती भी उतारी गयी. डॉ प्रभात की शादी श्याम बिहारी प्रसाद की बेटी निशी कुमारी के साथ हुई. डाॅ प्रभात कुमार कहते हैं कि उनके पिता चाहते थे कि बेटा अपनी शादी में मां उर्मिला देवी को हेलीकॉप्टर से लेकर लेकर जाए और हेलीकॉप्टर से ही बहू की विदाई करा कर गांव लाए. दूल्हे ने दिवंगत पिता के सपनों को साकार करने के लिए हेलीकॉप्टर से दरवाजे से बारात लगायी. स्व रामानंद सिंह अपने बड़े बेटे को व्यापारी और दो बेटों को डाॅक्टर बनाना चाहते थे. ऐसा हुआ भी, मगर वे नहीं रहे.

डाॅ. प्रभात कुमार ने बताया कि उनके बड़े भाई संजीव कुमार व्यापारी हैं. संजीव कुमार ने बताया कि पिता का सपना सच करने के लिए हम लोगों ने दिल्ली से 20 लाख रुपये में 24 घंटे के लिए हेलिकॉप्टर बुक कराया और भाई को दुल्हा बना कर हेलीकॉप्टर से दुल्हन निशी कुमारी के दरवाजे पर मां के साथ उतारा. प्रभात ने बताया कि वह सागर दत्ता मेडिकल काॅलेज कोलकाता और उनका छोटा भाई नेशनल मेडिकल काॅलेज कोलकाता में डाक्टर हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments