HomeBiharBJP के वार का सरकार कैसे देगी जवाब ? : बिहार विधानमंडल...

BJP के वार का सरकार कैसे देगी जवाब ? : बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष आमने-सामने…

लाइव सिटीज, पटना: बिहार विधानमंडल का शीतकालीन सत्र शुरू हो गया है. वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सदन में पहुंच चुके हैं. साथ में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी साथ में हैं. साथ ही केसरिया गमछा ओढ़कर सबी बीजेपी विधायक सदन में पहुंचे है. इस दौरान सदन के बाहर बीजेपी विधायक हंगामा कर रहे हैं. बिहार सरकरा के खिलाफ जमकर हंगामा कर रहे हैं.

सरकार को घेरने के लिए बीजेपी गोपालगंज और कुढ़नी जीत के बाद उत्साहित है. वहीं महागठबंधन की तैयारी भी पूरी है. उत्साह का सबसे बड़ा कारण है कि कुढ़नी में बीजेपी की जीत के बाद अब बिहार में भाजपा के भी 78 विधायक हैं और राजद के भी 78 विधायक हैं. 

सरकार के द्वारा विधानसभा के शीतकालीन सत्र में दूसरा अनुपूरक बजट भी पेश करेगी. बताया जा रहा है कि 16 दिसंबर को द्वितीय अनुपूरक बजट पर सामान्य वाद विवाद होगा और सरकार का जवाब भी होगा. आखिरी में विनियोग विधेयक लिया जायेगा. विधानसभा के दूसरे दिन 14 और 15 दिसंबर को राजकीय विधेयक एवं अन्य राजकीय कार्य सदन में लिये जायेंगे. शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन 19 को सदन के दूसरे दिन गैर सरकारी सदस्यों के कार्य और गैर सरकारी संकल्प लिए जाएंगे.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments