HomeBiharबिहार में भारी बारिश की चेतावनी, अगले 72 घंटे तक इन जिलों...

बिहार में भारी बारिश की चेतावनी, अगले 72 घंटे तक इन जिलों में होगी जोरदार बारिश, जानिए वेदर रिपोर्ट..

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में अगले 72 घंटे लगातार बारिश का पूर्वानुमान है. छह अगस्त से मॉनसून की ट्रफ लाइन पटना से गुजर रही है. इसकी वजह से बिहार में झमाझम बारिश होते रहने के आसार बने हैं. रविवार को भी पटना सहित बिहार के कई क्षेत्रों में अच्छी खासी बारिश दर्ज की गयी है. पटना में 20 एमएम बारिश दर्ज की गयी.

आइएमडी की दीर्घकालीन पूर्वानुमान रिपोर्ट के मुताबिक अगस्त में बिहार में सामान्य या इससे अधिक बारिश के आसार हैं. इस माह अधिकतम तापमान सामान्य और न्यूनतम तापमान सामान्य से अधिक रहने का पूर्वानुमान है.

आइएमडी के मुताबिक पश्चिमी चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा सहित दक्षिण-मध्य और दक्षिण-पूर्वबिहार के अधिकतर स्थानों पर जबरदस्त बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान ठनका गिरने की भी आशंका है.

इधर रविवार को पटना के अलग-अलग क्षेत्रों में रविवार तड़के बारिश होने के बाद दोपहर दो बजे से फिर झमाझम बारिश शुरू हो गयी. लगभग दो घंटे तेजी से बरसने के बाद शाम 4 से 4:30 बजे के बीच यह बंद हो गयी. लेकिन लगभग दो घंटे बंद रहने के बाद फिर से बारिश शुरू हो गयी, जो कभी हल्की, तो कभी तेज गति सेदेर रात तक होती रही. शाम आठ बजे तक 20 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गयी और उसके बाद भी यह रुक-रुक कर जारी रहा.

दोपहर की तेज बारिश से राजधानी के कई इलाकों में सड़कों पर जलभराव हो गया. गांधी मैदान सर्किल में जेपी गोलंबर के सामने इस दौरान लगभग एक फुट तक पानी दिखा. आयकर गोलंबर के पास होटल पाटलिपुत्रा के पीछे से हाइकोर्ट की ओर जाने वाली सड़क में भी एक फुट तक पानी दिखा. विधानसभा भवन के सामने शहीद स्मारक गोलंबर पर भी आधा फुट से एक फुट तक पानी दिखा. रामकृष्णा नगर, जगपुरा ‘जैसेनिचले इलाकों में भी कई जगह जलजमाव हुआ.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments