HomeBiharदानापुर-लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन में लगी आग, मची अफरातफरी

दानापुर-लोकमान्य तिलक होली स्पेशल ट्रेन में लगी आग, मची अफरातफरी

लाइव सिटीज, पटना: आरा-बिहिया के बीच कारीसाथ स्टेशन के पास एक होली स्पेशल ट्रेन में आग लग गई. घटना मंगलवार (26 मार्च) देर रात की है. ट्रेन नंबर 01417 दानापुर-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के कोच नंबर एम-9 में आग लगी जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई. आग देखकर यात्री चलती ट्रेन से कूदने लगे. घटना के बाद ट्रेन को लूप लाइन पर रोका गया है. दानापुर से ट्रेन खुली थी. आग पर काबू पा लिया गया है. यह घटना रात के 1 से 2 बजे के बीच की बताई जा रही है. दानापुर से होली स्पेशल ट्रेन मंगलवार रात 11:12 बजे चली थी. अब तक मिली सूचना के अनुसार इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

बताया जाता है कि दानापुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनस के लिए खुली होली स्पेशल ट्रेन में आरा से खुलते ही आग लगने की घटना हुई है. यह ट्रेन रात के करीब 11:58 पर आरा जंक्शन से बक्सर की तरफ जाने के लिए खुली थी इसके करीब 10 से 12 मिनट के बाद में आग लगने की जानकारी सामने आई ट्रेन को तत्काल बिहिया और कारीसाथ स्टेशनों के बीच रोक दिया गया. > प्राथमिक मरम्मत कार्य के बाद यह ट्रेन बुधवार की सुबह 6:40 बजे बक्सर रेलवे स्टेशन पहुंची इस ट्रेन के आग से प्रभावित कोच को हटाकर शेष यात्रियों को उनके गंतव्य तक भेजने की व्यवस्था की गई है.

इस हादसे के बाद अप और डाउन दोनों दिशाओं में ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद हो गया. अप लाइन में करीब तीन घंटे, तो डाउन लाइन में करीब छह घंटे के बाद परिचालन बहाल किया जा सका. इस घटना के बाद अप रेलवे लाइन के ओएचई में बिजली की सप्लाई रोक दी गई थी. इस बीच रेलवे ने पटना से खुल चुकी ट्रेनों को आरा से बक्सर की बजाय सासाराम के रास्ते डीडीयू तक चलाया. वहीं कई ट्रेनों को पटना से गया के रास्ते डायवर्ट कर दिया गया. इस हादसे के कारण बक्सर रेलवे स्टेशन पर डीडीयू वाराणसी सहित पश्चिम दिशा की किसी शहर में जाने के लिए कोई ट्रेन सेवा उपलब्ध नहीं थी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments