HomeBiharनवरात्र पर राबड़ी आवास में हुई कलश स्थापना, तेजप्रताप ने मां राबड़ी...

नवरात्र पर राबड़ी आवास में हुई कलश स्थापना, तेजप्रताप ने मां राबड़ी देवी के साथ की पूजा

लाइव सिटीज, पटना: सोमवार से शारदीय नवरात्र की शुरुआत हो गयी है. इस मौके पर पूर्व सीएम राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पर कलश स्थापना की गई है. तेज प्रताप यादव और उनकी मां राबड़ी देवी मां दुर्गा की आराधना में लीन नजर आ रहे हैं. किस तरह से राबड़ी आवास में दुर्गा पूजा हो रही है इसके बारे में जानकारी तेज प्रताप यादव ने दी है.

राज्य के वन पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के मंत्री तेज प्रताप ने ट्वीट किया है. ट्विटर पर जारी किए गए फोटो में तेजप्रताप अपनी मां राबड़ी देवी के साथ पारंपरिक वस्त्र धारण करके पूजा करते हुए दिख रहे हैं. तेज प्रताप ने लिखा ”आप सभी देशवासियों सह बिहार वासियों को नवरात्रि महापर्व की ढेर सारी शुभकामनाएं. मेरी मां (पूर्व और प्रथम महिला मुख्यमंत्री, बिहार) और मैंने बिहार के विकास के लिए मां दुर्गा से प्रार्थना की. जय माता दी.

इस वर्ष शारदीय नवरात्रि का पर्व 26 सितंबर, यानी आज से शुरू हो गया है. इस बार देवी मां हाथी पर बैठकर आएंगी. देवी दुर्गा की पूजा का नौ दिवसीय महापर्व 4 अक्टूबर तक रहेगा. इन दिनों मां के भक्त जप, तप और विभिन्न अनुष्ठानों से मां की कृपा पाने के लिए अनुष्ठान करते हैं. वर्ष में चार नवरात्र पड़ते हैं. जिनमें चैत्र और आश्विन सर्वविदित हैं, जबकि आषाढ़ और माघ के नवरात्र को गुप्त नवरात्र माना जाता है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments