HomeBiharदेश में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, CM नीतीश और डिप्टी...

देश में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, CM नीतीश और डिप्टी सीएम तेजस्वी ने दी मुबारकबाद

लाइव सिटीज, पटना: भारत के कई राज्यों में आज ईद या ईद अल-फितर (फित्र) का त्योहार मनाया जा रहा है. इससे पहले रमजान के एक महीने के दौरान मुसलमान अपने परिवार और करीबी दोस्तों के साथ रोजा (उपवास) रखते हैं.इस दौरान मुस्लिम खास नमाज भी अदा करते हैं.साथ ही उन्हें मीठी ईद का बेसब्री से इंतजार रहता है.

मीठी ईद, जिसे Eid ul fitr के नाम से भी जाना जाता है, शव्वाल के इस्लामी कैलेंडर महीने के पहले दिन मनाया जाता है. यह एक ऐसा त्योहार है जो विशेष रूप से मुस्लिम समुदाय के लिए बहुत खास है और न केवल भारत में,बल्कि पूरी दुनिया में मुस्लिम समुदाय के लोग मीठी ईद को बड़े उत्साह के साथ मनाते हैं.

ईद अल फितर के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुस्लिम भाई-बहनों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं. सीएम ने अपने शुभकामना संदेश में कहा कि पवित्र रमजान के महीने में रोजेदारों द्वारा की गयी इबादतों से उनके घर-परिवार के साथ-साथ प्रदेश और देश में शांति एवं समृद्धि आएगी. सीएम नीतीश कुमार ने आगे लिखा, ‘मेरी कामना है कि समाज में अमन-चैन, भाईचारा पूरे तौर पर कायम रहे। ईद का दिन ईनाम का दिन है. खुदा इस मुबारक दिन पर अपने नेक बंदों को ईनाम से नवाजते हैं. खुदा हम सब पर अपनी रहमतों की बारिश करें और हम सबों का जीवन सुख, शांति, समृद्धि से भरा रहे.’

वहीं, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपने बधाई संदेश में कहा, “रमजान के मुकम्मल होने पर आप सभी को मुबारकबाद. आइये इस ईद को मोहब्बत और संजीदगी से मनाएं. मुल्क में खुशहाली, भाईचारगी, तरक्की और इंसानियत की बुलंदी हो, परवरदिगार हम सबों को जरूरतमंदों का मददगार बनाए, इन्हीं दुआओं के साथ खुदा हमारी तमाम इबादतों को कुबूल फरमाए. आप सभी लोगों को ईद अल फितर की मुबारकबाद.”

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments