HomeBiharदिल्ली में तेजस्वी यादव से पूछताछ करने पहुंची ED, लालू परिवार पर...

दिल्ली में तेजस्वी यादव से पूछताछ करने पहुंची ED, लालू परिवार पर भी ताबड़तोड़ छापेमारी!

लाइव सिटीज, पटना: लालू प्रसाद यादव से जुड़े लैंड फॉर जॉब स्कैम केस में सीबीआई के बाद अब ईडी की टीम एक्शन में है. इसी केस में आज ईडी की टीम ने एक साथ कई राज्यों में छापेमारी की. ईडी की टीम ने दिल्ली, बिहार और हरियाणा में छापेमारी की है. इस छापेमारी से आरजेडी सकते में है, क्योंकि बिहार में डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के दिल्ली स्थित न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी आवास पर भी ईडी की टीम पहुंची है. वहीं दिल्ली में ही लालू प्रसाद यादव की तीन बेटियों के घर पर भी रेड चल रही है.

जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अभी दो दिन पहले सीबीआई की टीम ने लालू यादव से दिल्ली में पूछताछ की थी. वहीं शुक्रवार को ईडी ने 3 राज्यों में छापेमारी कार्रवाई की है. जानकारी है कि लालू यादव की तीन बेटियों के घर भी रेड की गई है. हेमा, रागिनी और चंदा का घर दिल्ली में है, जिनके घर पर ईडी की टीम मौजूद है. 

यह मामला लालू प्रसाद के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहने के दौरान उनके परिवार को तोहफे में जमीन दे कर या जमीन बेचने के बदले में रेलवे में कथित तौर पर ‘ग्रुप-डी’ की नौकरी दिए जाने से संबंधित है. प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि कुछ लोगों को मुंबई, जबलपुर, कोलकाता, जयपुर और हाजीपुर में स्थित रेलवे के विभिन्न जोन में 2004-2009 के दौरान ग्रुप-डी पदों पर नियुक्त किया गया और इसके बदले में उन लोगों ने या उनके परिवार के सदस्यों ने लालू यादव और एके इंफोसिस्टम्स प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी के नाम पर अपनी जमीन दी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments