HomeBiharसुप्रीम कोर्ट के आदेश से निकाय चुनाव पर ग्रहण : सुशील मोदी ने...

सुप्रीम कोर्ट के आदेश से निकाय चुनाव पर ग्रहण : सुशील मोदी ने बोला हमला.. फिर से विधानसभा का चुनाव कराएं नीतीश

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में निकाय चुनाव एक बार फिर से लंबे समय के लिए टलता हुआ नजर आ रहा है क्योंकि पटना हाईकोर्ट के निर्देश पर बिहार सरकार द्वारा बनाए गए अति पिछड़ा आयोग को सुप्रीम कोर्ट ने अमान्य करार दिया है.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के हवाला देते हुए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सह बीजेपी सांसद सुशील मोदी ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है.सुशील मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘सुप्रीम कोर्ट ने अति पिछड़ा आयोग को डेडिकेटेड कमीशन पर रोक लगा दी है. बीजेपी पहले से कह रही थी. नया कमीशन बनाइए परंतु नीतीश कुमार अपनी ज़िद पर अड़े रहे।फिर एक बार नीतीश कुमार का अति पिछड़ा विरोधी चेहरा उजागर हो गया .

बताते चलें कि बिहार में निकाय चुनाव की प्रकिया शुरू कर दी गई थी और पहले चरण का नामांकन भी हो गया था..इस चुनाव में अति पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षण की व्यवस्था की गई थी. इस आरक्षण के खिलाफ पटना हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई थी जिसके बाद पटना हाईकोर्ट ने अति पिछड़ा के लिए आयोग बनाने की बात कही थी और उस आयोग की रिपोर्ट के बाद ही चुनाव कराया जाय.इसके बाद बिहार सरकार ने अति पिछड़ा आयोग बनाई थी पर सुप्रीम कोर्ट ने इस आयोग को ही अमान्य करार दिया है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments