HomeBiharबिहार में सूखी पछुआ और हिमालय की ठंडी हवा चार डिग्री तक...

बिहार में सूखी पछुआ और हिमालय की ठंडी हवा चार डिग्री तक लुढ़कायेगी पारा

लाइव सिटीज, पटना: हिमालय और राजस्थान की ओर से आने वाली सूखी पछुआ हवा आने वाले दिनों में और जोर पकड़ने जा रही है. जिसके प्रभाव से अगले तीन से चार दिन में यानी शनिवार तक बिहार के शहरों के तापमान में दो से चार डिग्री की कमी आने के आसार बन गये हैं. खासतौर पर दक्षिण-पश्चिमी बिहार से लेकर मध्य बिहार में पटना तक जाड़ा बढ़ जायेगा.

आइएमडी पटना की आधिकारिक जानकारी के मुताबिक दिन में आसमान साफ रहने की वजह से धूप अधिक रहेगी. इसकी वजह से ठिठुरन अधिक महसूस नहीं होगी. सुबह और रात में खुले इलाके में इसे महसूस किया जा सकेगा. आइएमडी के मुताबिक उत्तर-पूर्वी मॉनसून की बारिश न होने से बिहार में नवंबर में अब तक बरसात नहीं हुई है. लिहाजा बिहार में नवंबर सामान्य से अधिक ठंडा रहा है. यह स्थिति अभी लगातार देखी जायेगी.

इधर बिहार में न्यूनतम तापमान सामान्य या सामान्य से कम चल रहा है. बुधवार को सबसे कम न्यूनतम तापमान गया में 10.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया. वहीं प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान समान रूप से छपरा और मुजफ्फरपुर में क्रमश: 25.5 और 25.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. प्रदेश दक्षिण-पश्चिमी और उत्तर-पश्चिमी इलाके में पारा सामान्य से कम बना हुआ है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments