HomeBiharबिहार में तेज गति से फैल रहा है डेंगू, बच्चों को सबसे...

बिहार में तेज गति से फैल रहा है डेंगू, बच्चों को सबसे अधिक कर रहा है संक्रमित

लाइव सिटीज, पटना: बिहार में डेंगू काफी तेजी से फैल रहा है और पटना में इसकी रफ्तार काफी अधिक है. पटना मेंडेंगू का पॉजिटिविटी रेट 50% से अधिक है. कोरोना संक्रमण जब अपनी पिक पर था तो पटना में 100 लोगों की जांच में 33 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आती थी यानी कि संक्रमण दर्द 33% था, लेकिन अभी डेंगू के 100 सैंपल की जांच में औसतन 50 से 60 रिपोर्ट पॉजिटिव मिल रहे हैं. इसी को देखते हुए डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है. प्रदेश में 4-4 विभाग मिलकर डेंगू के रोकथाम में लगे हुए हैं.

पटना में बीते 24 घंटे में 156 नए मरीज सामने आए हैं और कुल मरीजों की संख्या 3311 हो गई है इनमें 30 वर्ष से कम आयु वर्ग के मरीजों की संख्या 2200 से अधिक है. डेंगू के मामले बढ़ने के साथ-साथ बच्चों के लिए डेंगू जानलेवा साबित होता जा रहा हैं. पटना में अब तक डेंगू से 5 मरीजों की मौत हुई है, जिनमें चार 10 वर्ष से कम आयु वर्ग के बच्चे शामिल हैं. जिसमें एक 4 माह की बच्ची और 3 स्कूली बच्चे की अक्टूबर के महीने में डेंगू से मौत हुई है.

पटना में डेंगू की स्थिति यह है कि पटना के हर दूसरे घर में कोई ना कोई बुखार से पीड़ित है इनमें अधिकांश लोगों की डेंगू जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ रही है और कई लोग अपने बुखार को डेंगू बुखार समझकर ही अपना इलाज करा रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments