HomeBiharमहाबोधि मंदिर के पास सिलेंडर ब्लास्ट, बम जैसा धमाका...100 से ज्यादा दुकानें...

महाबोधि मंदिर के पास सिलेंडर ब्लास्ट, बम जैसा धमाका…100 से ज्यादा दुकानें जलीं

लाइव सिटीज, गया: बोधगया स्थित सब्जी मंडी में दोपहर अचानक सिलेंडर ब्लास्ट से हड़कंप मच गया. एक-एक कर पांच से छह सिलेंडर फटने के बाद अफरातफरी मच गई. इस घटना में फल और सब्जी की 100 से अधिक दुकानें जल गईं. स्थानीय दुकानदार कुछ समझ पाते कि देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया. दुकानों में गैस सिलेंडर रखे गए थे जो ब्लास्ट कर गया. घटना महाबोधि मंदिर से करीब 500 मीटर की दूरी की है.

बताया जा रहा है बोधगया नगर पर्षद के सफाई कर्मी करीब सात दिनों से हड़ताल पर हैं. जहां-तहां कूड़ा और कचरे का अंबार लगा है. सब्जी मंडी के पास भी कचरे का अंबार लगा हुआ है.

इसमें पहले आग लगी जिसे स्थानीय दुकानदारों ने बुझाने का प्रयास किया था. हालांकि देखते-देखते आग की लपटों ने सब्जी मंडी को अपनी चपेट में ले लिया. इसके बाद सिलेंडर ब्लास्ट होने लगे. बम फटने की तरह आवाज से लोग डर गए।

बता दें कि बोधगया पर्यटक स्थल है इसके बावजूद अगलगी की घटना से निपटने के लिए पर्याप्त कोई व्यवस्था नहीं है. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने गया फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी. इसके बाद गया से फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची. एक घंटे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका था.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments