HomeBiharसीपीआई MLC केदारनाथ पांडे का निधन, दिल्ली के मेदांता अस्पताल में ली...

सीपीआई MLC केदारनाथ पांडे का निधन, दिल्ली के मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधान परिषद में वरीय सदस्यों में से एक केदारनाथ पांडेय का सोमवार की सुबह दिल्ली में निधन हो गया. सीपीआई एमएलसी केदारनाथ पांडेय आज सुबह 4:00 बजे दिल्ली के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली. पिछले दिनों ब्रेन हेमरेज के बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. केदारनाथ पांडेय के पास बिहार में सबसे अधिक समय तक एमएलसी बने रहने का रिकॉर्ड है.

केदारनाथ पांडेय सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से चार बार एमएलसी निर्वाचित हुए थे. चौथी जीत के साथ ही केदारनाथ पांडेय ने बिहार विधान परिषद में अपने नाम एक अनोखा रिकार्ड दर्ज करा लिया था. 110 साल पुराने बिहार विधान परिषद में केदारनाथ पांडेय सबसे लंबे समय तक सदन के सदस्य रहने का रिकार्ड अपने नाम कर चुके हैं. इसके पहले तीन टर्म तक एमएलसी रहने का रिकार्ड जयमंगल सिंह का रहा है, जिसे केदारनाथ पांडेय ने तोड़ा था. केदारनाथ पांडेय साल 2002, 2008, 2014 और 2020 में बिहार विधान परिषद के सदस्य चुने गये.

केदारनाथ पांडेय के निधन पर बिहार के राजनीतिक हलके में शोक की है. विभिन्न दलों के नेताओं ने केदारनाथ पांडेय के निधन पर शोक जताया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शिक्षकों के हित के लिए काम करने वालों में केदारनाथ पांडेय सबसे बड़ी आवाज थे. उनके निधन से राजनीतिक, शैक्षणिक और सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments