HomeBiharसीएम नीतीश आज करेंगे कैबिनेट की बैठक, कई एजेंडे पर लग सकती...

सीएम नीतीश आज करेंगे कैबिनेट की बैठक, कई एजेंडे पर लग सकती है मुहर

लाइव सिटीज, पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज कैबिनेट की बैठक मुख्य सचिवालय के कैबिनेट हाल में 11:30 बजे से करेंगे. इस बैठक में कई एजेंडे पर मुहर लग सकती है. पिछले सप्ताह 15 अगस्त होने के कारण कैबिनेट की बैठक का आयोजन नहीं हुआ था. इससे पहले 8 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट की बैठक की थी जिसमें कुल 9 एजेंट पर मुहर लगी थी.

पिछली बैठक में प्रवासी मजदूरों को लेकर नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया था. बिहार राज्य प्रवासी मजदूर दुर्घटना अनुदान योजना नियमावली 2008 के नियम में संशोधन किया गया था और दुर्घटना में मृत्यु होने पर प्रवासी मजदूरों को एक लाख की जगह दो लाख अनुदान देने का सरकार ने फैसला लिया था. वहीं विकलांग होने पर सरकार एक लाख की मदद देने पर कैबिनेट में मुहर लगाई थी.

इसके अलावा बिहार संग्रहालय और पटना संग्रहालय को जोड़ने के लिए 542 करोड़ की स्वीकृति भी दी गई दोनों संग्रहालय को टनल के माध्यम से जोड़ा जा रहा है. इसके अलावा औद्योगिक क्षेत्र के विकास के लिए 409 करोड़ से अधिक की स्वीकृति भी दी गई. कुछ औद्योगिक निवेश की भी स्वीकृति कैबिनेट ने दी थी.

कैबिनेट की बैठक में सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया था कि जीविका को अब शहरी क्षेत्र में भी जिम्मेवारी दी जाएगी. पहले ग्रामीण इलाकों में ही जिम्मेवारी दी गई थी. हाजीपुर और पटना में निवेश से काफी संख्या में लोगों को रोजगार मिलने की बात भी कही गई. अब आज की कैबिनेट की बैठक में भी नौकरी और रोजगार को लेकर सरकार क्या फैसला लेती है, इस पर सबकी नजर रहेगी.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments